संवाद सहयोगी, ऊधमपुर :

गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार सप्ताह में रविवार व बुधवार को हाईवे पर सिर्फ सेना वाहनों के चलने के आदेश के चलते जम्मू से श्रीनगर व अन्य स्थानों की और जाने वाले वाहनों को काफी दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है। हालांकि सुबह से ही घाटी की और जाने वाले वाहन जम्मू से जखैनी चौक ऊधमपुर में पहुंच जाते है। जिसके बाद धीरे धीरे जाम की स्थिति बन जाती है।

हाईवे बंद होने के कारण जहां श्रीनगर की और जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है तो वही ऊधमपुर से चनैनी व अन्य स्थानों की और जाने वाले वाहन भी जखैनी चौक से आगे नहीं जा सकते है। हालांकि प्रशासन की ओर से जखैनी पुलिस पोस्ट में नायब तहसीलदार को बैठाया गया है। जिससे आपात स्थिति में जाने वाले लोगों को पास बनाकर दिया जा सके। वहीं, सुबह से लेकर शाम तक लगे जखैनी चौक में जाम के कारण रेलवे स्टेशन, लड्डन पावर हाउस, घोरड़ी बरमीन की और जाने वाले यात्री वाहन भी जाम में फंस कर उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

दूसरी ओर ऊधमपुर से चनैनी की और आने जाने वाले सरकारी कर्मचारियों व विद्यार्थियों के लिए चार यात्री वाहनों को लगाया गया है। जिससे उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़ा। प्रशासन की ओर से हालांकि लोगों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, इसके बावजूद लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस