Move to Jagran APP

रोगी कल्याण समिति की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला अस्पताल उधमपुर में मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 01:49 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 01:49 AM (IST)
रोगी कल्याण समिति की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा
रोगी कल्याण समिति की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

जिला अस्पताल उधमपुर में मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। जिसमें अस्पताल के बुनियादी ढांचे में सुधार के मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान बेहतरी के लिए कई पैसले लिए गए।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं रोगी कल्याण समिति के वाइस चेयरमैन डॉ. केसी डोगरा की देखरेख में आयोजित इस बैठक में उन्होंने जिला अस्पताल की फिजिकल व फाइंशियल स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की उचित देखभाल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जिला के जरूरतमंद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने अस्पताल में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने तथा अस्पताल को बेहतर व स्वच्छ बनाने में सहयोग की अपील की।

 बैठक में कर्मचारियों की कमी, आयुष्मान भारत, बाल चिकित्सा, आपातकालीन व बच्चों के वार्डों के सु²ढ़ीकरण, क्वालिटी एशोयरेंस (एनक्यूएएस) के साथ अस्पताल में डीएनबी पाठ्यक्रम शुरू करने, चारदीवारी के बाहर कायाकल्य लागू करने, एनआरसी स्थापित करने, सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके अलावा एनक्यूएएस के तहत ऑपरेशन के खतरे को कम करने, नसबंदी कक्ष को स्थानांतरित करने, केएमसी कुर्सियों की खरीद के अलावा गद्दो औऱ तकियों की खरीद तथा एंबुलेंसों की मरम्मत पर चर्चा की। इस अवसर पर जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजय बसनोत्रा के अलावा एईई बिजली विभाग विजय कुमार, आईसीडीएस की पीओ ¨रपी ओहरी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.