जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन में बंद यात्री वाहनों को पहले चरण में जिले के अंदर विभिन्न रूटों पर चलने की अनुमति दे दी गई। उसके बाद अब अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू होने पर अंतर जिला बस सेवा बहाल हो गई, जिससे लोगों को खासी राहत मिली है। पहले दिन जम्मू सहित अन्य ग्रीन और आरेंज जोन जिलों से बसें ऊधमपुर आई।

लॉकडॉउन के तकरीबन साढ़े चार माह के बाद आखिरकार वीरवार को अंतर जिला यात्री वाहन सेवा फिर से बहाल हुई। यात्री वाहन सेवा में काफी लोगों ने बसों में ऊधमपुर से दूसरे जिलों का सफल किया। जबकि जम्मू सहित आरेंज और ग्रीन जोन से कई बसें ऊधमपुर भी आई। इससे दूसरे जिलों में जाने के लिए परेशान लोगों को काफी राहत मिली है। साढ़े चार महीन से थमे बसों के पहिये फिर से चलने से वाहन चालकों, मालिकों और ट्रांसपोर्टरों ने भी राहत की सांस ली है।

ऊधमपुर जिला ट्रांसपोर्ट यूनियन के जिला प्रधान दर्शन सिंह कोतवाल ने वीरवार को पत्रकार वार्ता कर कहा अनलॉक-3 की प्रक्रिया में अंतरजिला यातयात बहाल करने का फैसला स्वागत योग्य है। चालकों, सहचालकों और वाहन मालिकों को लॉकडाउन में काफी नुकसान झेलना पड़ा। मगर अभी तक प्रदेश सरकार ने उनको कोई मुआवजा, राहत और मदद नहीं दी है। तकरीबन साढ़े माह बाद अंतरजिला यात्री वाहन सेवा शुरू होने से वाहन चालकों, मालिकों और सहचालकों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर और वाहन चालक कोरोना संक्रमण के दौर में दी गई इस राहत से खुश हैं वह निर्धारित नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस