Move to Jagran APP

कैंडल्स से लिखा, पाक को आतंकी देश घोषित करो

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:14 AM (IST)
कैंडल्स से लिखा, पाक को आतंकी देश घोषित करो
कैंडल्स से लिखा, पाक को आतंकी देश घोषित करो

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिए पैंथर्स पार्टी ने मंगलवार को भी सड़कों पर उतर कर कैंडल मार्च निकाल श्रद्धाजंलि अर्पित की। इसके साथ ही पैंथर्स ने पाक के खिलाफ नारेबाजी की व सड़क पर मोमबत्तियों से लिखा, पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करो।

loksabha election banner

पैंथर्स के राज्य प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत ¨सह मनकोटिया के नेतृत्व में मंगलवार शाम को कैंडल मार्च निकाला। हाथों में मोमबत्तियां लेकर शामिल लोगों ने सीआरपीएफ जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मनकोटिया ने कहा कि इस घटना से लोगों में भारी रोष है। स्थानीय लोग लगातार सड़कों पर आकर जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, वहीं पाक और उसके फैलाए आतंकवाद के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे हैं। मनकोटिया ने केंद्र सरकार जल्द से जल्द सख्त कदम उठा कर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग थलग करने और उसे आतंकी देश घोषित करवाए। इस अवसर पर लोगों ने मोमबत्तियों से सड़क पर पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करो लिखा।

मनकोटिया ने कहा कि यह कैंडल मार्च पाक और आतंकवाद के खिलाफ वैसे कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है, जैसे राष्ट्र के लोग चाहते हैं। जब तक यह कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक लोगों का ग़ुस्सा नहीं थमेगा। इतना बड़ा हमला देश के सुरक्षा बलों पर पहली बार हुआष ऐसी कायराना हरकतें पाकिस्तान अक्सर करता है। इसलिए पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करवा कर उसका पक्का इलाज करने के लिए हर संभव विकल्प पर विचार ही नहीं किया जाए, बल्कि उस विकल्प के तहत कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान पिछले कई सालों से घाटी में नौजवानों को आतंकवाद की आक में झोंक कर यहां अशांति फैला रहा है। पाक स्थानीय आतंकवादियों की सहायता से इतने बड़े आतंकी हमले करवा रहा है। भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करवाने के लिए सभी देशों से बात करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.