Move to Jagran APP

2021 की जनगणना के बाद गठित हो परिसीमन आयोग : मनकोटिया

पैंथर्स पार्टी के प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने खुद माना था कि जम्मू कश्मीर की पिछली राज्य सरकारों ने जनगणना के तहत कश्मीर संभाग की आबादी और जमीन ज्यादा बताई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 01:45 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:24 AM (IST)
2021 की जनगणना के बाद गठित हो परिसीमन आयोग : मनकोटिया
2021 की जनगणना के बाद गठित हो परिसीमन आयोग : मनकोटिया

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर :

loksabha election banner

पैंथर्स पार्टी के प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने खुद माना था कि जम्मू कश्मीर की पिछली राज्य सरकारों ने जनगणना के तहत कश्मीर संभाग की आबादी और जमीन ज्यादा बताई है। जबकि जम्मू की आबादी और जमीन कश्मीर से ज्यादा है।

शनिवार को पैंथर्स पार्टी के कार्यकताओं की बैठक में मनकोटिया ने कहा कि अगर 2011 की मतगणना के तहत ही परिसीमन आयोग का गठन किया गया तो फिर जम्मू संभाग को कोई फायदा नहीं होगा और जैसा चल रहा है वैसा ही चलता रहेगा। इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्र और संसदीय क्षेत्र भी कश्मीर के ज्यादा होंगे। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार जम्मू की जनता के साथ इंसाफ करना चाहती है तो परिसीमन आयोग का गठन 2021 की जनगणना के बाद किया जाना चाहिए, क्योंकि जम्मू की संख्या और •ामीन कश्मीर से ज्यादा है। बैठक में पैंथर्स पार्टी के काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.