जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 126 मामले मिले। इसके साथ ही कुल आंकड़ा 597 पहुंच गया है।

पिछले छह दिनों से जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार में खासी तेजी आई है। राहत की बात यह है कि जिले में रविवार को स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 20 रही। इन सभी स्वस्थ हुए लोगों को घरों पर होम आइसोलेशन पर भेज दिया गया है। रविवार को टिकरी में 30, चनैनी में 14, रामनगर में 26, पंचैरी में दो, बसंतगढ़ में दो, मजालता में सात, शहरी क्षेत्र में 40, सुरक्षाबल के पांच जवान शामिल हैं।

जिले में कोरोना जांच भी जारी है। रविवार को अवकाश और लाकडाउन प्रतिबंधों के बावजूद 2020 करोना जांच की गई, जिसमें से 1741 रैपिड एंटिजन टेस्ट और 279 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए।

ऊधमपुर शहर में सोमवार को नागा के दिन बाजार खुलेगा, मगर अगले शनिवार और रविवार से वीकेंड पर ऊधमपुर बाजार में भी दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई निर्देश जारी नहीं हुआ है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश प्रशासन ने प्रदेश में शनिवार और रविवार को वीकेंड लाकडाउन का आदेश जारी कर गैरजरूरी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। इसके बाद प्रदेश के कई जिलों में शाम चार बजे दुकानें बंद भी हो गई। वहीं, ऊधमपुर में शनिवार को बाजार रात तक खुली रही। रविवार को बाजार में दूध, दवा और सब्जी को छोड़कर शेष सभी दुकानें बंद रहीं। वहीं, व्यापार मंडल ने जिला प्रशासन से शनिवार और रविवार की बजाए रविवार और सोमवार को बाजार में दुकानें बंद रखने की मांग की थी, क्योंकि सोमवार को ऊधमपुर बाजार में नागा होता है। मगर जिला प्रशासन ने व्यापार मंडल को सोमवार को नागा के दिन दुकानें खोलने और आगे से शनिवार और रविवार को वीकेंड पर दुकानें बंद रखने को कहा है।

इस बारे में व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी ने कहा कि एडीसी ऊधमपुर से बात हुई और उन्होंने सोमवार को दुकानें खोलने को कहा है और पूरे प्रदेश की तरह शनिवार को रविवार को वीकेंड पर दुकानें बंद रखने को कहा है।

Edited By: Jagran