Move to Jagran APP

गांव तो दूर, शहर में भी हो रही यात्री वाहनों में ओवरलोडिग

संवाद सहयोगी ऊधमपुर आए दिन ओवरलोडिंग और सड़कों की खस्ता हालत से हादसे हो रहे हैं। हादसे क

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:36 AM (IST)
गांव तो दूर, शहर में भी हो रही यात्री वाहनों में ओवरलोडिग
गांव तो दूर, शहर में भी हो रही यात्री वाहनों में ओवरलोडिग

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : आए दिन ओवरलोडिंग और सड़कों की खस्ता हालत से हादसे हो रहे हैं। हादसे के कुछ दिन तक तो यातायात पुलिस ओवरलोड वाहनों पर सख्ती करती है, चालान भी काटे जाते हैं लेकिन बाद में स्थिति वही ढाक के तीन पात वाली हो जाती है।

loksabha election banner

अगर बात की जाए यात्री वाहनों की तो वे यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए शहर से गांव जाने वाले लिक मार्ग तो दूर, बीच शहर चलने वाले यात्री वाहनों में भी ओवरलोडिग कर रहे हैं लेकिन ट्रैफिक पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके चलते यात्री वाहन चालक बेपरवाह अपने वाहनों पर ओवर लोडिग कर रहे हैं। इस बारे में लोगों का कहना था कि कई बार ओवरलोडिग के कारण हादसे हो चुके हैं। कइयों ने अपनी जान गंवाई है लेकिन फिर भी इन वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

लोगों का कहना था कि पहाड़ी क्षेत्रों में जिस तरह से यात्री वाहनों में ओवर लोडिग होती है अगर कभी कोई हादसा हो गया तो कितने लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा लेकिन ट्रैफिक पुलिस व संबंधित प्रशासन शहर व गांवों में हो रही यात्री वाहनों में ओवर लोडिग पर लगाम नहीं लगा सका है। लोगों ने ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों से यात्री वाहनों में हो रही ओवर लोडिग पर अंकुश लगाने की मांग की है। वह लगातार चैकिंग करते हैं। ओवर लोडिग करने वाले वाहनों के चालान भी काटे जा चुके हैं। लिक मार्गो पर वाहनों की कमी और सड़क की खस्ताहाल के कारण भी कई वाहन नहीं चलते हैं जिसके कारण ओवर लोडिग का सिलसिला जारी रहता है। जो भी वाहन चालक ओवरलोडिंग करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. लव करण तनेजा, डीएसपी ट्रैफिक ऊधमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.