Move to Jagran APP

अभियान का असर, फाइबर के लिफाफों में दिया सामान

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत पॉलीथिन का प्रयोग न करने की शपथ

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 06:49 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 06:49 AM (IST)
अभियान का असर, फाइबर के लिफाफों में दिया सामान
अभियान का असर, फाइबर के लिफाफों में दिया सामान

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत पॉलीथिन का प्रयोग न करने की शपथ लेने के बावजूद कई रेहड़ी वाले बुधवार को पॉलीथिन में सामान बेचते दिखे मगर अच्छी बात यह है कि अधिकांश रेहड़ी और फड़ी वालों ने महंगे होने के बावजूद जूट और फाइबर के लिफाफों में ग्राहकों को सामान दिया। रेहड़ी फड़ी यूनियन के सदस्यों ने कहा कि बाकी लोगों को भी पॉलीथिन प्रयोग न करने के प्रति जागरूक किया जाए।

गौरतलब है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत मंगलवार को मिनी स्टेडियम में रेहड़ी व फड़ी यूनियन ने कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें डीसी की मौजूदगी में रेहड़ी फड़ी वालों ने पॉलीथिन लिफाफों में सामान न बेचने की शपथ ली। बुधवार को काफी रेहड़ी फड़ी वालों ने पॉलीथिन लिफाफों का प्रयोग भी बंद कर दिया।

रेहड़ी और फड़ी वालों ने पॉलीथिन बैग की तुलना में तकरीबन तीन गुणा महंगे जूट और फाइबर के लिफाफों में ग्राहकों को सामान दिया। इस बदलाव की ग्राहकों ने भी सराहना की।

वहीं कई रेहड़ी और फड़ी वाले पॉलीथिन लिफाफों में ही फल और सब्जी बेचते दिखे। पॉलीथिन में सामान बेचने वालों को ली गई शपथ के बारे में पूछने पर उनके पास कोई जवाब नहीं होता।

इस बारे में रेहड़ी फड़ी यूनियन के अध्यक्ष यशपाल गुप्ता ने कहा कि यूनियन की ली गई शपथ का सम्मान करते हुए ज्यादातर सब्जी व फल विक्रेताओं ने पॉलीथिन का प्रयोग बंद कर दिया है जबकि कुछ लोग जिनके पास पहले से पॉलीथिन के कुछ पैकेट लिफाफे पड़े हैं वही उनका प्रयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.