Move to Jagran APP

एनएचपीसी ने सौंपे 59 नियुक्ति पत्र

संवाद सहयोगी रियासी कोरोना काल के बीच एनएचपीसी ने रोजगार की संभावना को बढ़ाने के लिए

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:50 AM (IST)
एनएचपीसी ने सौंपे 59 नियुक्ति पत्र
एनएचपीसी ने सौंपे 59 नियुक्ति पत्र

संवाद सहयोगी, रियासी : कोरोना काल के बीच एनएचपीसी ने रोजगार की संभावना को बढ़ाने के लिए विभिन्न पदों के लिए 59 योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी किए। एनएचपीसी अधिकारियों ने कहा कि बिजली उत्पादन के साथ-साथ एनएचपीसी बेरोजगारी को दूर करने के लिए भी कुछ हद तक सकारात्मक कदम उठा रही है। एनएचपीसी ने कुल 59 नियुक्ति पत्र जारी कर जिन्हें एनएचपीसी में अपनी सेवाएं देने का मौका प्रदान किया है, उनमें 30 सिविल और 21 मैकेनिकल इंजीनियर सहित कुल 51 प्रशिक्षु इंजीनियर हैं। जबकि आठ प्रशिक्षु अधिकारी भी शामिल हैं।

loksabha election banner

इस बारे में एनएचपीसी के सीएमडी एके सिंह ने कहा कि कोरोना की वजह से बेरोजगारी दर बढ़ गई है। देशभर में उच्च शिक्षा व प्रशिक्षण प्राप्त कई युवा रोजगार की तलाश में हैं। संभावित हद तक एनएचपीसी भी रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। एनएचपीसी ने विभिन्न 86 पदों पर नियुक्ति की घोषणा की थी। लोगों को रोजगार की कितनी जरूरत है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 86 पदों के लिए देशभर से कुल 11,600 से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें 59 योग्य लोगों को एनएचपीसी में नियुक्ति का अवसर प्रदान हुआ है। जिन्हें हाल ही में एनएचपीसी के फरीदाबाद मुख्य कार्यालय में नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इस मौके पर सीएमडी ने एनएचपीसी में नवनियुक्त अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें देश के विद्युत क्षेत्र तथा देश को समग्र रूप से विकसित करने में योगदान देने का अवसर प्रदान हुआ है। उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों को उनके दायित्व पूरी मेहनत और लगन से निभाने के लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.