Move to Jagran APP

जखैनी में अब मॉडल पुलिस नाका, तीसरी आंख रखेगी नजर

जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा को बेहतर और चाक चौंबंद बनाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने जखैनी चौक पर मॉडल पुलिस नाके उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:04 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 07:04 AM (IST)
जखैनी में अब मॉडल पुलिस नाका, तीसरी आंख रखेगी नजर
जखैनी में अब मॉडल पुलिस नाका, तीसरी आंख रखेगी नजर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा को बेहतर और चाक चौंबंद बनाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने जखैनी चौक पर मॉडल पुलिस नाके उद्घाटन किया।

loksabha election banner

बता दें कि घाटी की तरफ जाने से पहले जखैनी चौक ऊधमपुर का प्रमुख चौक है। इस अहम चौक की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए जखैनी नाके को मॉडल पुलिस नाका बनाया गया है। अब इस चौकी पर बेहतर निगरानी के लिए जखैनी चौक पर हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों की मदद से जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आने वाले वाहनों प बारीकी से नजर रखी जाएगी। वाहनों को आधुनिक तरीकों से चेक किया जाएगा। इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू श्रीनगर हाईवे पर इस तरह की 12 चौकियां स्तापित की गई है। जहां पर आधुनिक हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे निगरानी के लिए लगाए गए हैं। चौकी के अंदर बैठक कर आसानी से हाईवे पर हर गतिविधि पर पूरी तरह से नजर रखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इन सभी चौकियां पर लगे एचडी कैमरे हाईवे पर पुलिस के लिए तीसरी आंक की तरह काम करेंगे। इस अवसर पर डीआईजी ऊधमपुर रियासी रेंज सुजित कुमार, एसएसपी ऊधमपुर सरगुन शुक्ला सहित अन्य मौजूद थे।

वहीं चौकी का उद्घाटन करने के बाद आइजीपी ने जिला पुलिस लाइन में आयोजित शहीद यादगारी खेल प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में पुरुष और महिला वर्ग के कबड्डी, वॉलीबाल व अन्य प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। इस वहीं आईजीपी ने एसपीडीओ और थाना प्रभारियों के साथ क्राइम मीडिग भी ली, जिसमें आगामी नवरात्र पर्व, पंचायत जिला परिषद चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.