Move to Jagran APP

मनरेगा कर्मचारियों को स्थायी करने की पॉलिसी न बनाना अफसोसजनक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए जॉब पालिसी बनाने की मांग को ल

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 03:04 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 03:04 AM (IST)
मनरेगा कर्मचारियों को स्थायी करने की पॉलिसी न बनाना अफसोसजनक
मनरेगा कर्मचारियों को स्थायी करने की पॉलिसी न बनाना अफसोसजनक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए जॉब पालिसी बनाने की मांग को लेकर ऑल जेएंडके मनरेगा इंप्लाइज एसोसिएशन ने शुक्रवार को भी अपना आंदोलन जारी रखा। इसके साथ ही आगामी सोमवार सचिवालय में होने वाली बैठक में मामला हल होने की पूरी उम्मीद जताई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे मनरेगा कर्मचारियों ने कहा कि पूर्व सरकार ने बिजली, पीएचई व अन्य विभागों के अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने के लिए काम तो किया, लेकिन मनरेगा कर्मचारियों को स्थायी करने को पूरी तरह से नजरंदाज किया। जबकि मनरेगा कर्मचारी 10 से 15 साल से ग्रामीण विकास में अपनी सेवाएं देकर ग्रमीण इलाकों में विकास का अहम काम कर रहे हैं। इतने वर्षो की मेहनत के बावजूद पिछली सरकार की ओर से उनको स्थायी कर उनका भविष्य सुरक्षित न करना अफसोसजनक है।

मनरेगा कर्मचारियों को कब काम से निकाल बाहर करने का फरमान सुना दिया जाएगा, इसी डर में मनरेगा कर्मचारी अपनी नौकरी करते हुए जीवन बिता रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से मनरेगा कर्मचारियों में बनी इस अनिश्चितता की स्थिति को समाप्त करने के लिए उनको स्थायी करने की नीति बनाने की मांग की। वहीं कर्मचारियों ने की सोमवार 16 जुलाई को उनकी मांगों पर बातचीत के लिए एसोसिएशन को बुलाया गया है। उम्मीद है कि सोमवार की बैठक में उनकी मांगों को लेकर कुछ लिखित आश्वासन दे दिया जाएगा। लिखित आश्वासन मिलने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.