Move to Jagran APP

कटड़ा में नवरात्र महोत्सव पर रहेंगे कड़े सुरक्षा प्रबंध : डीआइजी

संवाद सहयोगी कटड़ा मां वैष्णो देवी की असीम कृपा के साथ ही कटड़ा वासियों के सहयोग

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 02:46 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:44 AM (IST)
कटड़ा में नवरात्र महोत्सव पर रहेंगे कड़े सुरक्षा प्रबंध : डीआइजी
कटड़ा में नवरात्र महोत्सव पर रहेंगे कड़े सुरक्षा प्रबंध : डीआइजी

संवाद सहयोगी, कटड़ा : मां वैष्णो देवी की असीम कृपा के साथ ही कटड़ा वासियों के सहयोग तथा सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते हर वर्ष पवित्र शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाला भव्य नवरात्र महोत्सव इस बार भी पूरी भव्यता के साथ मनाया जाएगा। इस प्रसिद्ध महोत्सव को पूरी तरह से सफल बनाने के साथ ही देशभर से आने वाली लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी, ताकि श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के भयमुक्त होकर मां वैष्णो देवी के अलौकिक दर्शन करने के साथ ही इस प्रसिद्ध महोत्सव का आनंद उठा सकें। यह बात ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआइजी सुजीत कुमार ने आधार शिविर कटड़ा में पुलिस विभाग द्वारा जवानों के लिए आयोजित बड़ा खाना कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कही।

loksabha election banner

पत्रकारों से आगे बात करते हुए सुजीत कुमार ने कहा कि राज्य में हाल ही में संपन्न हुई अमरनाथ यात्रा को सफल बनाने के लिए सेना के साथ ही सुरक्षाबलों तथा पुलिस ने मिलकर शानदार काम किया है। जिसको लेकर विभिन्न एजेंसियों के जवान बधाई के पात्र हैं। जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ ही आपसी तालमेल को और ज्यादा मजबूत करने को लेकर पुलिस विभाग द्वारा कटड़ा में बड़ा खाना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें पुलिस के साथ ही सेना, सीआरपीएफ तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी व जवानों ने भाग लिया। इस अवसर पर अधिकारियों द्वारा जवानों को खाना वितरित किया गया, ताकि जवानों का उत्साह लगातार बना रहे तथा अधिकारियों व जवानों के बीच तालमेल और ज्यादा मजबूत हो सके। डीआइजी सुजीत कुमार से पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि हालांकि राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्यवासी उत्साहित हैं पर पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और राज्य में अपनी नाकाम साजिशों को अंजाम देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। पाकिस्तान की नापाक साजिशों को नाकाम बनाना तथा अगले माह आरंभ हो रहे नवरात्र महोत्सव के साथ ही वैष्णो देवी यात्रा को पूरी तरह से सफल बनाना कितना बड़ा चैलेंज है। इसपर डीआइजी ने कहा कि राज्य की शांति को भंग करने के प्रयास में पाकिस्तान लगा हुआ है। उसने अपने लॉन्चिग पैड को भी एक्टिव कर दिया है और बड़ी संख्या में आतंकवादियों को राज्य में प्रवेश करवाने पर आतुर है। लेकिन बॉर्डर पर सेना के साथ ही बीएसएफ जवान पूरी तरह से सतर्क हैं। दूसरी ओर राज्य के भीतर पुलिस के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। मां वैष्णो देवी की असीम कृपा के साथ ही राज्य वासियों के सक्रिय सहयोग तथा विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बेहतर तालमेल के चलते पाकिस्तान के इन मंसूबों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया जाएगा, ताकि विश्व प्रसिद्ध वैष्णो देवी यात्रा में किसी भी तरह का खलल न पड़े। वहीं, डीआइजी ने देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु या फिर व्यक्ति को देखते ही पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत सूचित करें।

इस मौके पर कमांडेंट 06 बटालियन सीआरपीएफ जितेंद्र कुमार गुप्ता, उप कमांडेंट संदीप कुमार, एएसपी कटड़ा नरेश सिंह, एसडीपीओ विवेक शेखर, एसएचओ प्रदीप गुप्ता के साथ ही सेना तथा खुफिया एजेंसियों के अधिकारी व जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.