Move to Jagran APP

प्रदर्शन कर सरकार से जिम खोलने का फैसला करने को कहा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर ऊधमपुर जिम एसोसिएशन (हेल्थ क्लब) एसोसिएशन के मालिकों ने शनिवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 01:47 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:20 AM (IST)
प्रदर्शन कर सरकार से जिम खोलने का फैसला करने को कहा
प्रदर्शन कर सरकार से जिम खोलने का फैसला करने को कहा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर जिम एसोसिएशन (हेल्थ क्लब) एसोसिएशन के मालिकों ने शनिवार को शांतिपूर्ण तरीके से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुमित मगोत्रा के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा गया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे सुमित मगोत्रा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन किया गया था। पूरे देश की तरह ऊधमपुर में भी लॉकडाउन का पालन किया गया। इसके साथ ही कुछ शर्तो और नियमों का पालन करते हुए कारोबार करने की इजाजत भी दी गई। लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया के तहत सार्वजनिक यातायात, रेस्टोरेंट, ढाबा व अन्य को शर्तो के साथ काम करने की इजाजत दी गई है, मगर अभी तक जिम खोलने की मंजूरी नहीं दी गई है, जो सबकी समझ से परे है। सेहत को खराब करने वाली शराब की दुकानें, सिगरेट व गुटखे बेचे वाली दुकानें तो खुल रहीं, मगर स्वस्थ रहने में मददगार जिम अभी तक नहीं खोले गए हैं।

जिम मालिक लगातार सरकार और प्रशासन से जिम खोलने की अनुमति देने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई फैसला नहीं हो रहा। एक तरफ सरकार रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए योग और व्यायाम करने की सलाह देती है, मगर जिम जैसी व्यायाम करने की जगह को नहीं खोलने दे रही। मगोत्रा ने कहा कि जिम मालिक प्रतिमाह 20 से 25 हजार किराया चुका रहे हैं। जिम खोलने की अनुमति न मिलने की वजह से वे किराये के बोझ के नीचे दबते जा रहे हैं। चार महीनों में 80 हजार रुपये से एक लाख का नुकसान हो चुका है। उन्होंने जिम मालिकों को नुकसान से बचाने के लिए जल्द ही अन्य कारोबार की तरह नियम निर्धारित कर जिम खोलने की अनुमति प्रदान करने की अपील की है। ऐसा न करने पर उन्होंने परिवार और युवाओं के साथ सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.