Move to Jagran APP

इस्माइल की दरगाह पर उमड़े श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, पौनी : चंडी मोड़ पर स्थित हजरत बाजी मियां मोहम्मद इस्माइल की दरगाह पर इन दिनो

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 06:32 PM (IST)
इस्माइल की दरगाह पर उमड़े श्रद्धालु
इस्माइल की दरगाह पर उमड़े श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, पौनी :

loksabha election banner

चंडी मोड़ पर स्थित हजरत बाजी मियां मोहम्मद इस्माइल की दरगाह पर इन दिनों मेला लगा हुआ है, जिसमें रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु बाबा के दरबार पर पहुंच कर अपनी व देश की सलामती के लिए दुआ मांग रहे हैं। शुक्रवार जुमे के दिन काफी संख्या में श्रद्धालु इस जगह पहुंचे। इससे पहले दरगाह पर माथा टेकने के लिए जम्मू से आए कुछ श्रद्धालुओं ने इस्माइल की दरगाह पर करीब 500 लीटर दूध चढ़ाया। दरगाह पर पिछले तीन दिनों से मेला लगा हुआ है जो 24 जनवरी को समाप्त होगा। अंतिम दिनों में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। दरगाह के सेवक बाजी मियां मोहम्मद दाउद व बाजी शौकत का कहना है कि मेले का समापन दुआ सलामती के साथ होगा। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर लगाने के साथ सुरक्षा के भी कडे़ प्रबंध किए गए हैं।

मेले में दरगाह के निकट दुकानें सजी हई हैं, जिसमें श्रद्धालु खरीदारी कर रहे हैं। खासकर कश्मीर से व्यापारी वर्ग से जुड़े कुछ लोग सामान लाकर मेले में बिक्री कर रहे हैं, जिसमें सर्दियों में पहनने वाले कपडे़, खेतों में किसानों के प्रयोग के लिए सामान, बच्चों के खेलने के लिए खिलौने आदि ग्राहक खरीद रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.