Move to Jagran APP

इंटरनेट सर्विस लाइन की केबल कटी, पुलिस में शिकायत दर्ज

शहर के सलाथिया चौक में फाइबर इंटरनेट की केबल कटने से 40 करीब उपभोक्ताओं की इंटरनेट सेवा एक दिन बंद रहा। वहीं इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाले वेंडर के कई जगह से केबल काटी गई हैं। जिस तरह से पांच अलग जगहों से केबल काटी गई हैं उससे स्पष्ट है कि यह किसी ने जानबूझ कर काटी है। वेंडर ने इस घटना की लिखित शिकायत ऊधमपुर पुलिस थाना में कर दी है। पुलिस ने भी निगरानी बढ़ाने के साथ केबल काटने वालों का पता लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 08:04 AM (IST)
इंटरनेट सर्विस लाइन की केबल कटी, पुलिस में शिकायत दर्ज
इंटरनेट सर्विस लाइन की केबल कटी, पुलिस में शिकायत दर्ज

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर के सलाथिया चौक में फाइबर इंटरनेट की केबल कटने से 40 करीब उपभोक्ताओं की इंटरनेट सेवा एक दिन बंद रहा। वहीं इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाले वेंडर के कई जगह से केबल काटी गई हैं। जिस तरह से पांच अलग जगहों से केबल काटी गई हैं उससे स्पष्ट है कि यह किसी ने जानबूझ कर काटी है। वेंडर ने इस घटना की लिखित शिकायत ऊधमपुर पुलिस थाना में कर दी है। पुलिस ने भी निगरानी बढ़ाने के साथ केबल काटने वालों का पता लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

वीरवार को अचानक सलाथिया चौक इलाके में एक साथ 40 उपभोक्ताओं के इंटरनेट कनेक्शन बंद हो गए। जिससे उनको काम करने में परेशानी हुई। इसके बाद उन्होंने सर्विस प्रदान करने वाले वेंडर को बताया। वेंडर ने जब जांच की तो उसकी इंटरनेट फाइबर नेटवर्क लाइन केबल जेके बैंक के बाहर सलाथिया गली, दुर्गा मंदिर, पाईनविला गेस्ट हाउस सहित कुल पांच जगहों पर केबल कटी थी। सारा दिन लगाने के बाद कटी हुई केबल को जोड़ने के बाद इंटरनेट को बहाल किया गया।

वहीं इस घटना की शिकायत इंटरनेट सर्विस प्रदान करने वाले वेंडर ने ऊधमपुर पुलिस थाना में वीरवार रात को की। इसमें उन्होंने ऊधमपुर पुलिस के थाना प्रभारी विजय चौधरी को बताया कि पिछले एक माह में तीसरा बार इस तरह की घटना है। पहली बार तो उनको लगा कि किसी वाहन में फंसने की वजह से ऐसा हुआ हैं, क्योंकि तब केबल एक ही बॉक्स की काटी गई थी। मगर इस बार एक साथ पांच जगह से केबल को काटा गया है। वह भी बाक्स के अंदर और बाहर दोनों जगहों से। जिस तरह से काटी गई है उससे साफ प्रतीत है कि वह फाइबर नेटवर्क के बारे में अच्छी खासी जानकारी रखता है। शिकायतकर्ता ने पुलिस से इस मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं थाना प्रभारी ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देने के साथ ही पुलिस की गश्त टीमों को भी इस बारे में सूचित कर निगरानी बढ़ाने का विश्वास दिलाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेके बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवा कर केबल काटने वाले का पता लगाने का प्रयास करेंगे। इस मामले में इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाले अन्य प्रतिद्वंदी वेंडरों को भी बुला कर पूछताछ की जाएगी। क्योंकि प्रथम दृष्या ऐसा लग रहा है कि किसी ने व्यवसाय प्रतिस्पर्धा को लेकर ऐसा किया है। एक साथ कई जगह से केबल काटने की कोई दूसरी वजह की संभावना ना के बराबर है। ऊधमपुर,अमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.