संवाद सहयोगी, पौनी : अब तक आपने शादी के कार्ड पर रिश्तेदारों को निमंत्रण देने के बारे में पढ़ा होगा लेकिन रियासी जिले के तहसील पौनी के गांव काना निवासी कश्मीरी लाल ने अपने पुत्र रवि की शादी के कार्ड पर लोगों को वोट डालने और सही उम्मीदवार को चुनने का संदेश दिया है। सुनने में भले ही यह अटपटा सा लगे लेकिन यह सच है।

कश्मीरी लाल ने कार्ड पर संदेश में हैव ए विजन मेक द राइट डिसीजन वोट का संदेश लिखकर अपने सभी रिश्तेदारों अन्य लोगों को 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा मतदान में वोट डालने को कहा है। रवि के पिता कश्मीरी लाल स्वास्थ्य विभाग में जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर व माता शीला देवी शिक्षा विभाग में शिक्षक हैं। उनके द्वारा शादी के कार्ड पर वोट के प्रति अपना संदेश लिखने पर डीसी रियासी इंदु कंवल चिब ने उनकी सराहना की है। डीसी ने बताया वह बहुत जल्द इस परिवार से मिलने के बाद उन्हें सम्मानित करेंगी, जिन्होंने शादी के कार्ड पर लोगों को वोट के प्रति जागरूक किया है। उन्होंने कहा ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब शादी के कार्ड पर किसी परिवार द्वारा वोट के प्रति लोगों को अपना संदेश दिया गया हो। उन्होंने कहा इस परिवार की तरह अन्य लोग भी किसी न किसी तरह से लोगों को वोट डालने के प्रति जागरूक करें। वोट किसी भी उम्मीदवार को डालें लेकिन पोलिग बूथ पर पहुंच कर अपने वोट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

गौरतलब है कि पौनी में 18 अप्रैल को लोकसभा मतदान हैं जिसे लेकर लोगों में वोट डालने के प्रति उत्साह देखा जा रहा है। स्थानीय प्रशासन की तरफ से भी लोगों को वोट के प्रति जागरूक किया जा रहा है। जिस परिवार द्वारा शादी के कार्ड पर वोट डालने के प्रति संदेश दिया गया है, वह शादी 15 से 18 अप्रैल को ही है। लोकसभा मतदान के प्रति लोगों को शादी के कार्ड पर संदेश देने पर पूरे दिन लोग व स्थानीय प्रशासन इसकी सराहना करता रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस