संवाद सहयोगी, पौनी : आए दिन सड़क हादसे होते हैं जिनमें वाहन चालकों की लापरवाही साफ दिखती है। अगर चालक यातायात नियमों का पालन करें तो हादसों में कमी आ सकती है। अगर कोई वाहन चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही नाबालिगों के वाहन चलाने पर भी बहुत जल्द कार्रवाई की जाएगी।

यह बात एसएचओ पौनी अजीत सिंह ने कहा जो इन दिनों रियासी -पौनी, रनसू, भारख, भांवला मार्ग पर नाका लगाकर वाहनों के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। इस दौरान टीम द्वारा वाहन चालकों व सह-चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट, हेलमेट, वर्दी, वाहन संबंधी संपूर्ण दस्तावेज रखने व वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें खासकर दो पहिया वाहन चलाने वालों को हेलमेट पहनने की निर्देश दिए गए हैं। एसएचओ ने सवारियों को जागरूक करते हुए कहा कि वह वाहन चलाते समय चालक के मोबाइल इस्तेमाल करने पर मना करें, ताकि वह सुरक्षित हो कर वाहन में सफर कर सकें। इस दौरान टीम द्वारा कुछ चालकों के यातायात नियमों का उल्लंघन

करने पर चालान भी काटे। इसके अलावा एसएचओ ने कस्बे से विभिन्न स्टेशनों पर चलने वाले वाहनों के मालिकों से बारी-बारी से वाहन चलाना बंद करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर जांच में उन्हें समय और परमिट के मुताबकि चलने वाले स्टेशनों पर वाहन चलाता नहीं मिला तो वह उस वाहन को सीज कर देंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस