Move to Jagran APP

आतंकी हमले के बाद रामबन से ऊधमपुर तक हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए आतंकी हमले के बाद ऊधमपुर जिला

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 09:30 AM (IST)
आतंकी हमले के बाद रामबन से ऊधमपुर तक हाई अलर्ट
आतंकी हमले के बाद रामबन से ऊधमपुर तक हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए आतंकी हमले के बाद ऊधमपुर जिला में हाईवे के साथ अहम ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरओपी गश्त के साथ अहम नाकों पर वाहनों की जांच भी शुरु कर दी है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी सुरक्षा एजेंसियां आपस में समन्वय बना कर सुरक्षा पर नजर रखे हुए हैं।

loksabha election banner

इस बारे में ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआइजी मोहम्मद सुलेमान चौधरी ने बताया कि आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट जारी हो गया। जिसके चलते ऊधमपुर व रियासी जिला में सुरक्षा बलों के महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। जिला में सेना व अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है। ऊधमपुर जिला की सीमा में स्थित जम्मू श्रीनगर हाईवे पर विशेष नजर रखी जा रही है। हाईवे पर स्थित नाकों पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके साथ ही हाईवे पर निगरानी करने वाली आरओपी को भी मजबूत किया गया है। इसी तरह धार रोड़ के साथ ऊधमपुर में स्थित सैन्य क्षेत्रों के आसपास भी गश्त बढ़ाई गई है। उन्होंने बताया कि कटड़ा में वैष्णो देवी पर पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहती है। वहां पर तैनात सुरक्षा बल के जवानों को अधिक सतर्कता बरतने को कहा है। इसी तरह रामबन जिला में भी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी खुद नाकों पर मौजूद हैं और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। रामबन में बढ़ाई सुरक्षा बलों के ठिकानों की सुरक्षा

इस बारे में एसएसपी रामबन अनीता शर्मा ने बताया कि रामबन जिला में महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों के साथ सुरक्षा बलों के ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आपसी तालमेल के साथ सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही सभी नाकों के साथ हाईवे पर गश्त करने वाले दलों की संख्या बढ़ा दी गई है। वाहनों की जांच भी की जा रही है। वह खुद तथा पुलिस के अन्य अधिकारी खुद नाकों का दौरा कर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.