Move to Jagran APP

बसंतगढ़ कस्बे में पहुंची बिजली, आसपास के इलाकों में बहाली के लिए हो रहा काम

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बर्फबारी के कारण जिले के पहाड़ी इलाकों में ठप हुई बिजली आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:31 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:31 AM (IST)
बसंतगढ़ कस्बे में पहुंची बिजली, आसपास के इलाकों में बहाली के लिए हो रहा काम
बसंतगढ़ कस्बे में पहुंची बिजली, आसपास के इलाकों में बहाली के लिए हो रहा काम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बर्फबारी के कारण जिले के पहाड़ी इलाकों में ठप हुई बिजली आपूर्ति लगभग सभी जगहो पर बहाल हो चुकी है, मगर बसंतगढ़ के अनेक इलाकों में अभी भी आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। अभी इस इलाके में पूरी तरह से बिजली आपूर्ति बहाल होने में दो से तीन का समय लग सकता है।

loksabha election banner

हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद जिले के लगभग सभी पहाड़ी इलाकों में बिजली गुल हो गई थी। चिनैनी, पंचैरी, लाटी, डुडु्र सहित लगभग सभी इलाकों में तो बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई थी, मगर बसंतगढ़ कस्बे में बिजली आपूर्ति वीरवार शाम को ही बहाल हो पाई। करीब पांच दिनों के बाद बिजली आपूर्ति बहाल होने से बसंतगढ़ कस्बे व उससे सटे कुछ इलाकों के लोगों ने तो राहत की सांस ली है। मगर अभी भी बसंतगढ़ के आसपास स्थित मंग, लोधरा, पनारा, खनेड़, जखेड़, पलाई, सिया मैरी सहित अनेक इलाकों में बिजली गुल है।

सड़क न खुल पाने की वजह से इन इलाकों में बिजली की खराबी ठीक नहीं हो पा रही है। बिजली विभाग इन इलाकों में भी बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुटा तो है, मगर पूरी तरह से बिजली बहाल होने में अभी भी दो से तीन दिन का समय लगेगा।

वहीं, बर्फबारी के बाद बसंतगढ़ के जिला मुख्यालय से कटे संपर्क को बहाल करने के लिए काम शुरू कर दिया गया। जेसीबी ने पहुंच कर बर्फ हटाने का काम शुरू किया। सड़क से बर्फ तो हटा दी गई है, मगर अभी भी सड़क पर बर्फ की कुछ इंच मोटी पर्त है, जिससे वहां पर फिसलन के कारण वाहनों का चल पाना मुश्किल हो रहा है। इससे लोगों को कही पर भी आने-जाने में शुक्रवार को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्थानीय निवासी स्वर्ण सिंह कोहस्तानी सहित अन्य लोगों ने कहा कि बसंतगढ़ कस्बे में वीरवार देर शाम को बिजली बहाल हो गई थी, जिससे काफी राहत मिली है। हालांकि सड़क पर से बर्फ हटाने के बावजूद फिसलने की वजह से वाहन नहीं चल पाए हैं।

वहीं, इस बारे में बिजली विभाग के एक्सईएन एमएंडआरई राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि बर्फबारी के कारण जिले के लगभग सभी इलाकों में बिजली बहाल कर दी गई है। अब जिले में पांच फीसद इलाकों में बिजली नहीं है। ये वे दूरदराज के इलाके हैं, जहां पर बर्फबारी की वजह से बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए कर्मचारी का पहुंचना अभी संभव नहीं हो पाया है। उम्मीद है अगले दो से तीन दिनों मे इन इलाकों में बिजली बहाल कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.