Move to Jagran APP

पौनी में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, पौनी : क्षेत्र में कई दिन से बिजली की कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। रात के समय

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 06:51 PM (IST)
पौनी में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान
पौनी में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, पौनी : क्षेत्र में कई दिन से बिजली की कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। रात के समय बिजली गुल होने पर ग्रामीणों को और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने खासकर रात आठ से 9 बजकर 30 मिनट तक किए जाने वाले बिजली काट को बंद करने की मांग की है। रात में बिजली गुल होने पर पनपने वाले मच्छर, कीड़े-मकोड़ों आदि से लोग काफी परेशान होते हैं। खासकर छोटे-छोटे बच्चों को उनके अभिभावक बिजली नहीं होने पर काफी परेशान दिखते हैं।

ग्रामीणों का कहना है बिजली विभाग की लापरवाही के चलते क्षेत्र में पिछले काफी समय से बिजली की भारी कटौती की जा रही है। विभाग द्वारा निर्धारित बिजली कटौती की मुताबिक बिजली मुहैया नहीं की जा रही है। अगर बिजली बंद है तो विभाग को बिजली आने पर अपना कट नहीं करना चाहिए। विभाग अपना बिजली कट शिडयूल समय मुताबिक करता है, लेकिन ग्रामीणों को समय पर बिजली मुहैया कराने में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। लोगों ने बिजली विभाग से मांग की है कि वह निर्धारित कट को छोड़ अन्य समय पर ग्रामीणों को बिजली मुहैया कराई जाए। ग्रामीणों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। अगर विभाग द्वारा क्षेत्र में समय पर बिजली मुहैया नहीं करवाई गई, तो लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

गौरतलब है कि गत दिनों सामाजिक कार्यकर्ता जो¨गदर ¨सह के नेतृत्व में तहसीलदार पौनी को बिजली समस्या को लेकर शिष्टमंडल भी मिला था, लेकिन अब तक बिजली बहाल रखने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। स्थानीय प्रशासन की तरफ से भी बिजली बहाल करने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जा रहा है। बिजली विभाग भी सप्लाई बहाल रखने के लिए कोई दिलचस्पी दिखा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.