Move to Jagran APP

नगर परिषद की लापरवाही से विकास पर खर्च होने वाली राशि जुर्माने में जाएगी :मनकोटिया

जागरण संवाददाता ऊधमपुर एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल)ने नगर परिषद ऊधमपुर को 1.39 क

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 01:19 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 06:16 AM (IST)
नगर परिषद की लापरवाही से विकास पर खर्च होने वाली राशि जुर्माने में जाएगी :मनकोटिया
नगर परिषद की लापरवाही से विकास पर खर्च होने वाली राशि जुर्माने में जाएगी :मनकोटिया

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल)ने नगर परिषद ऊधमपुर को 1.39 करोड़ का जुर्माना लगा कर उचित कदम उठाया है। यह बात पैंथर्स पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

पैंथर्स पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनकोटिया ने कहा कि एनजीटी ने लोगों की समस्या का संज्ञान लेकर यह कदम उठाया है, लेकिन इससे ऊधमपुर को बड़ा नुकसान भी हुआ है। 1.39 करोड़ की धनराशि का जो नुकसान होगा, इसके लिए नगर परिषद की लापरवाही और विफलता जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद का प्रतिनिधित्व कमजोर है, जो इस समस्या को हल करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है। यही वजह है कि नगर परिषद को करीब डेढ़ करोड़ का चूना लगा है। मनकोटिया ने कहा सारे शहर का कचरा तवी नदी में फेंकने को लेकर एक जनवरी 2019 से पैंथर्स पार्टी ने डोर टू डोर जागरूकता अभियान शुरू किया है। उसके बाद 23 अप्रैल 19 को डीसी आफिस के बाहर धरना देकर फेंके जाने वाले कचरे का उचित निस्तारण करने की मांग की थी। इसके बाद जून माह में खैरी में कचरा फेंकने वाली जगह के पास एक दिवसीय धरना दिया।18 सितंबर को दिल्ली एनजीटी दफ्तर में जाकर इस समस्या को उजागर किया। इसके बावजूद नगर परिषद ऊधमपुर ने शहर और पर्यावरण से जुडे़ मुद्दे को नजरंदाज किया। जिसका परिणाम स्वरूप एनजीटी ने लोगों की समस्याओं का संज्ञान लिया और कार्रवाई की। इस कार्रवाई से खुशी है, मगर जुर्माने से हुए नुकसान का दुख है। यदि नगर परिषद चाहती तो इस कार्रवाई से बच सकती थी।

वहीं मनकोटिया ने वकीलों की हड़ताल का समर्थन करते कहा कि सरकार को जल्द वकीलों की जायज मांग को मंजूर कर इस आंदोलन को खत्म करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.