जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन का शिष्टमंडल महासचिव तरुण चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को जम्मू कश्मीर स्पो‌र्ट्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल से उनके कार्यलय जम्मू में मिला। तरुण ने खिलाड़ियों को आ रही परेशानी को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।

उन्होंने स्पो‌र्ट्स काउंसिल की सचिव को बताया कि पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा व जम्मू कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल की तरफ से जिला ऊधमपुर के रामनगर में खेलो इंडिया का टेबल टेनिस का कोचिंग सेंटर दिया गया, लेकिन सेंटर की जरूरत अभी ऊधमपुर के सुभाष स्टेडियम के इंडोर हाल में थी। तरुण ने बताया कि ऊधमपुर इंडोर हाल में अभी रोजाना 70-80 खिलाड़ी खेलते हैं और रामनगर में 10-15 खिलाड़ी खेलते हैं। उन्होंने बताया कि ऊधमपुर के खिलाड़ी हर साल राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं, लेकिन उनको कोच नहीं दिया गया है। उन्होंने बताया कि सेंटर को दोनों जगह चलाया जाए, ताकि खिलाड़ियों को इसका लाभ मिल सके। तरुण ने बताया कि स्पो‌र्ट्स काउंसिल की सुस्त कार्यप्रणाली का नुकसान खिलाड़ियों को हो रहा है। उन्होंने बताया कि इसके संबंध में वह पिछले दिनों उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मिले थे, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकाला। तरुण ने बताया कि इसको लेकर वह आने वाले दिन प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएगे।

जम्मू कश्मीर स्पो‌र्ट्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल ने उनकी बात सुनते हुए कहा कि वह इसको लेकर कुछ नहीं कर सकतीं और अपनी बात करते हुए निकल गई। तरुण ने उनके इस व्यवहार पर दुख जताया और बताया कि इन अधिकारियों की नाकामी का भुगतान खिलाड़ियों को करना पड़ रहा है। उन्होंने उपराज्यपाल से अनुरोध करते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस सेंटर को ऊधमपुर के सुभाष स्टेडियम में शिफ्ट किया जाए। इस अवसर पर अनीश उप्पल भी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran