Move to Jagran APP

जिला आयुक्त ने की व्यापारियों के साथ बैठक

6 अगस्त से वैष्णो देवी की यात्रा शुरू होने की संभावना के बीच रियासी के डीसी इंदु कमल ने कटड़ा के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर व्यापारियों के सुझाव लिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 07:12 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:12 AM (IST)
जिला आयुक्त ने की व्यापारियों के साथ बैठक
जिला आयुक्त ने की व्यापारियों के साथ बैठक

संवाद सहयोगी, कटड़ा : 16 अगस्त से वैष्णो देवी की यात्रा शुरू होने की संभावना के बीच रियासी के डीसी इंदु कमल ने कटड़ा के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर व्यापारियों के सुझाव लिए। डीसी ने कहा कि यूं तो प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत आधी दुकानें खोली जा सकती हैं। अभी कटड़ा में रेहड़ियों को खोलने की इजाजत नहीं है। केवल नगर कटड़ा में दुकानें, होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाएं अभी खुल सकती हैं।

loksabha election banner

बैठक में होटल और रेस्तरां संघ कटड़ा के प्रधान राकेश वजीर ने डीसी के आगे कुछ सुझाव रखे, जिनमें जारी निर्देशों के तहत बाहरी राज्यों से केवल प्रतिदिन 500 यात्री ही आ सकते हैं। इस संख्या को खत्म किया जाए। साथ ही अगर बाहरी राज्य का श्रद्धालु अपना कोविड टेस्ट करवा कर आता है तो फिर से उसका टेस्ट नहीं किया जाए। उसे यात्रा की इजाजत दी जाए। इसके साथ ही दुकानें खोलने की समय सीमा खत्म किया जाए। यात्रा के अनुसार ही दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए। श्रद्धालुओं के लिए घोड़ा, पिट्ठू, पालकी आदि के लिए मजदूरों की उपलब्धता सुनिश्चित हो। फिलहाल इनको राज्य प्रशासन द्वारा इजाजत नहीं दी गई है। पांच महीने में हुए नुकसान की भरपाई करे सरकार ड्राई फ्रूट्स यूनियन के प्रधान राकेश गिराने ने कोरोना के कारण पांच माह से बंद दुकानों को हो रहे भारी नुकसान की भरपाई की मांग रखी। इसी तरह चाल यूनियन के प्रधान मानव धोतरा ने साल विक्रेताओं के नुकसान की भरपाई की बात रखी। किराना यूनियन गेस्ट हाउस के प्रतिनिधि अन्य पारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी डीसी के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। डीसी ने कहा कि सभी मसलों को राज्य प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा। इस मौके पर एडीसी रियासी राजेंद्र शर्मा, डिप्टी सीईओ श्राइन बोर्ड दीपक दुबे, डिप्टी सीईओ श्राइन बोर्ड सुनील शर्मा, एसडीएम कटड़ा अशोक चौधरी, तहसीलदार अनिल चाणक, बीएमओ डॉ. गोपाल दत्त, होटल मारिस तरफ संघ के चेयरमैन श्यामलाल केसर, सीनियर सिटीजन वेलफेयर फोरम के प्रधान शिवकुमार शर्मा, किराना यूनियन के प्रधान मुकुंद लाल जमवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.