जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के साथ अपराध परिदृश्य का जायजा लेने के लिए ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआइजी सुजीत कुमार ने जिला पुलिस में अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कानून, सुरक्षा व्यवस्था व अपराध पर चर्चा की। इस दौरान बीडीसी चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से कराना सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक से पहले उन्होंने जिला पुलिस लाइन ऊधमपुर का दौरा किया। इसके बाद जिला पुलिस लाइन के कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें एसएसपी ऊधमपुर राजीव पांडेय, डीआइजी के एसओ कामेश्वर पुरी, एसडीपीओ चिनैनी संतोष राजा, एसडीपीओ रामनगर जगदेव सिंह, डीएसपी मुख्यालय रोहित चडगाल, डीएसपी डीएआर हिम्मत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद थे।

बैठक में एसएसपी राजीव पांडेय ने अपराध को रोकने के लिए जिला पुलिस द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों की जानकारी दी। इसके साथ ही जिले में कानून और सुरक्षा व्यवस्था के साथ अपराध और यातायात के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया।

बैठक में डीआइजी ने अपराध के पैटर्न की क्षेत्रवार समीक्षा की। उन्होंने पुलिस के कार्य और जनसंपर्क में सुधार के निर्देश दिए। इसके साथ ही मादक पदार्थ के खतरे से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया और अधिकारियों को मादक पदार्थों की तस्करी और वितरण के काम में लिप्त लोंगों व किगपिनों को दबोचने के लिए असाधारण प्रयास करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में किसी भी आतंकवादी या नापाक गतिविधि को बेअसर करने के सतर्क रहने को कहा।

उन्होंने थाना वार फ्लोटिग पापुलेंशन का डाटाबेस बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अंतर जिला सीमा पर रहने वाले लोगों की प्रोफाइलिग करने और ऐसे शैडो एरिया में अधिक सतर्कता बरतने को कहा। इसके साथ ही होटल और लॉज की जांच करने के साथ होटल मालिकों और लॉज मालिकों को वहां आने वाले ग्राहकों के उचित रिकॉर्ड रखने के लिए कहने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने शहर में पाíकंग स्लॉट की पहचान करने के अलावा प्रमुख सड़कों पर जहां डिवाइडर लगाए जा सकते हैं, उनकी पहचान करने को कहा। बैठक के अंत में डीआइजी ने सभी अधिकारियों व थाना प्रभारियों को डिस्ट्रिक में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव के शांतीपूर्ण आयोजन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप