Move to Jagran APP

पीएचई कर्मचारियों ने वेतन अदायगी की मांग की

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : वाटर वर्कर्स पीएचई इम्पलाइज एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक म

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 06:05 PM (IST)
पीएचई कर्मचारियों ने वेतन अदायगी की मांग की
पीएचई कर्मचारियों ने वेतन अदायगी की मांग की

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : वाटर वर्कर्स पीएचई इम्पलाइज एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को शहर में स्थित पीएचई काम्पलेक्स में हुई। इसमें ऊधमपुर जिला और रियासी जिला की कार्यकारी कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया। पीएचई इम्पलाइज एसोसिएशन जम्मू प्रो¨वस के वरिष्ठ उपप्रधान सोमनाथ ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से कर्मचारियों की चार वर्षों से बकाया वेतन को जारी करने की मांग की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कैजुअल कर्मचारियों के लिए बिना वेतन के ईद, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर्व फीके रहे। पीएचई विभाग के कर्मचारी पूरी निष्ठा से अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बावजूद कर्मचारियों के बकाया वेतन को जारी नहीं किया गया है जो ¨चता का विषय है। उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की। जिससे उन्हें इंसाफ मिल सके।

यूनियन ने एसआरओ 520 को लागू करने, न्यूनतम वेतन अधिनियम को लागू करने, कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने और डीपीसी करने की मांग की है। उन्होंने साफ किया कि अगर जल्द सरकार की ओर से बकाया वेतन जारी नहीं किया गया तो फिर मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इसके लिए सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार रहेगी।

बैठक में विजय शर्मा, सूरज प्रकाश, मक्खन चंद, जगदीश मगोत्रा, कृष्ण चंद, कुलदीप कुमार, बलबीर ¨सह, संतोख चंद, राजेन्द्र कुमार, बरकत अली, भारत ¨सह, दरबारा ¨सह, लक्ष्मण ¨सह, प्रवीण ¨सह और दिनेश भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.