Move to Jagran APP

ऊधमपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की 1880 डोज

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बहुप्रतीक्षित कोरोना वैक्सीन की पहली खेप वीरवार शाम को ऊधमपुर

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:26 AM (IST)
ऊधमपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की 1880 डोज
ऊधमपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की 1880 डोज

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बहुप्रतीक्षित कोरोना वैक्सीन की पहली खेप वीरवार शाम को ऊधमपुर जिला मुख्यालय स्थित जिला वैक्सीन स्टोर में पहुंच गई। यहां विधिवत स्वागत के साथ पूजा कर वैक्सीन को स्टोर में रखा गया। शुक्रवार को वैक्सीन ब्लॉकों में भेजी जाएगी। शनिवार को ऊधमपुर और चिनैनी दो जगहों पर प्रथम चरण में वैक्सीन के लिए चयनित स्वास्थ्य कर्मियों को पहली डोज लगाई जाएगी।

loksabha election banner

काफी समय से कोरोना वैक्सीन के आने की प्रतीक्षा जिले में हो रही थी। कुछ दिन पहले ड्राई रन के बाद यह इंतजार और तेज हो गया। आखिरकार वीरवार को सबका इंतजार खत्म हुआ और कोरोना की वैक्सीन ऊधमपुर पहुंची। गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से चली कोविशील्ड बुधवार जम्मू स्थित राज्य वैक्सीन स्टोर में पहुंच गई थी। वहां से जिले में लाने के लिए वीरवार दोपहर को वैक्सीन लाने वाला वाहन जम्मू गया। जम्मू से वैक्सीन लेकर तकरीबन दो बजे रवाना हुआ यह वाहन शाम चार बजे ऊधमपुर पहुंचा। यहां पर प्रशासन की तरफ से विशेष रूप से मौजूद एसीआर ऊधमपुर वकार अहमद गिरी, सीएमओ ऊधमपुर डॉ. केसी डोगरा, डिप्टी सीएमओ डॉ. सिम्मी ठाकुर, डीएचओ डॉ. मोहम्मद यासीन, जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय रैना, डीआइओ डॉ. चंद्रकांता सहित अन्य ने पुष्प वर्षा कर आई वैक्सीन का स्वागत किया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन का पूजन किया। इसके बाद वैक्सीन को जिला वैक्सीन स्टोर में रखवा दिया गया। वीरवार को पहुंची वैक्सीन के लिए जिला वैक्सीन स्टोर को गुब्बारों व अन्य तरह से सजाया गया था। पहले ही हो चुका है वैक्सीनेशन का ड्राई रन

इस अवसर पर सीएमओ ऊधमपुर डॉ. केसी डोगरा ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आज ऊधमपुर पहुंच गई है। सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड की कुल 188 वाइल पहुंची है। इसमें कोरोना की 1880 डोज हैं। पहले चरण में वैक्सीनेशन के लिए चयनित कर्मचारियों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगाने का काम 16 जनवरी को शुरू किया जाएगा। जिले में दो स्थानों जिला अस्पताल ऊधमपुर और चिनैनी उप जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली है। वैक्सीनेशन के लिए जिले में तीन स्थानों जिला अस्पताल, उप जिला अस्पताल और पीएचसी स्तर पर वैक्सीन देने की तैयारियों का सफल ड्राई रन किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.