Move to Jagran APP

किश्तवाड़ जिले में सिर्फ दो दिन तक ही चलेगा बैक टू विलेज कार्यक्रम

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ जिले में बैक टू विलेज का दूसरा चरण 25 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:15 AM (IST)
किश्तवाड़ जिले में सिर्फ दो दिन तक ही चलेगा बैक टू विलेज कार्यक्रम
किश्तवाड़ जिले में सिर्फ दो दिन तक ही चलेगा बैक टू विलेज कार्यक्रम

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ : जिले में बैक टू विलेज का दूसरा चरण 25 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक होने जा रहा है, लेकिन बिगड़े मौसम को देखते हुए जिला किश्तवाड़ की 136 पंचायतों में यह कार्यक्रम सिर्फ 2 दिन 25 और 26 नवंबर तक ही चलेगा। राज्य प्रशासन की ओर से 17 अधिकारी किश्तवाड़ में भेजे गए हैं और बाकी यहां के हर विभाग के गजटेड अफसर बैक टू विलेज-2 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी डीसी किश्तवाड़ अंग्रेज सिंह राणा ने शुक्रवार को पत्रकारो से बातचीत के दौरान दी।

loksabha election banner

इस अवसर पर डीसी ने कहा कि सबसे पहले बैक टू विलेज के पहले चरण के कार्यक्रमों को देखना है, क्योंकि हमने 136 पंचायतों में 136 काम शुरू करवाए थे। अधिकारी पहले उन सभी कामों का जायजा लेंगे और देखेंगे कि अभी तक कितना काम हुआ है। उसके बाद पंचायतों में पंचों सरपंचों के साथ बैठकर उनके सुझाव लेंगे। पंचायत के अंदर जितने भी छोटे कर्मचारी काम करते हैं चाहे वह बिजली विभाग, पीएचई, स्वास्थ्य विभाग के हो उन सब के साथ बैठक कर बात करनी है कि उन्हें कोई परेशानी तो नहीं और उनके भी सुझाव लेने हैं। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी पंचायत के लोगों को जानकारी देनी है। क्षेत्र के विकास के लिए सभी से सुझाव लिया जाएगा। अधिकारियों की कोशिश होगी कि पंचायत में गांव के लोगों की जो आमदनी है दोगुनी होनी चाहिए इसके लिए गांव के बुजुर्गों से मिलकर उनके भी सुझाव लिए जाएंगे। डीसी ने कहा कि बैक टू विलेज का पहला चरण पूरी तरह कामयाब रहा और उम्मीद है कि दूसरा चरण भी पूरी तरह कामयाब रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.