संवाद सहयोगी, कटड़ा : यातायात नियमों का पालन करके ही सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। इसलिए मोटर व्हीकल विभाग हर वर्ष जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाता है। अगर वाहन चालक ईमानदारी से यातायात नियमों का पालन करें तो वे भारी भरकम जुर्माने से बचेंगे और लोगों की जान भी सुरक्षित होगी।

ये बातें एसएसपी ट्रैफिक राजेंद्र सिंह ने रविवार को हायर सेकेंडरी स्कूल पैंथल में आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन कार्यक्रम में कही।

इस अवसर पर एसएसपी ट्रैफिक राजेंद्र सिंह ने कहा कि वाहन चालकों व आम लोगों को जागरूक करने के लिए विद्यार्थी सबसे अच्छा माध्यम है। इसलिए वाहन चालकों को जागरूक करने में स्कूली बच्चो का सहयोग लिया गया। अभिभावकों का यह दायित्व बनता है कि वह अपने नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने क अनुमति न दें, क्योंकि इससे एक तरफ भारी भरकम जुर्माने की आशंका बनी रहेगी तो दूसरी तरफ जान भी सुरक्षित नहीं रहेगी। इससे पहले कटड़ा के साथ लगते गांव पैंथल के निजी अम्बा किड्ज होम स्कूल से यातायात विभाग के सहयोग से विद्यार्थियों ने जागरूक रैली निकाली गई, जो पैंथल के मुख्य बाजार से होकर हायर सेकेंडरी स्कूल में संपन्न हो गई। इस मौके पर नुक्कड़ नाटक पेश कर यातायात के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने यातायात नियमों को लेकर अपने विचार साझा किए।

इस मौके पर डीटीआइ कटड़ा हरविंद सिंह, बीडीसी चेयरमैन पैंथल चंद मोहन, सरपंच राजेंद्र थापा, प्रधानाचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल पैंथल तृप्ता भारद्वाज, अश्विनी कटोच के आलावा ग्रामीण, विद्यार्थी तथा अध्यापक आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस