Move to Jagran APP

नाराज सफाई कर्मियों ने दो दिन और बढ़ाई हड़ताल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर सातवें वेतन आयोग की बकाया राशि के नकद भुगतान व डेलीवेजर कमि

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:19 AM (IST)
नाराज सफाई कर्मियों ने दो दिन और बढ़ाई हड़ताल
नाराज सफाई कर्मियों ने दो दिन और बढ़ाई हड़ताल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सातवें वेतन आयोग की बकाया राशि के नकद भुगतान व डेलीवेजर कर्मियों को जल्द वेतन देने की मांग को लेकर कामछोड़ हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारियों ने दूसरे दिन वीरवार को भी नगर परिषद दफ्तर के बाहर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस अवसर सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने मांगें मंजूर न होने पर कामछोड़ हड़ताल को दो दिन आगे बढ़ाने का एलान किया।

loksabha election banner

नगर परिषद ऊधमपुर सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान काका हुसैन के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने आंदोलन जारी रखा है। कामकाज ठप कर सफाई कर्मचारी नगर परिषद कार्यालय परिसर में एकत्रित हुए। यहां पर टाउन हॉल के बाहर सफाई कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन किया। सफाई कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर नारेबाजी भी की

इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 27 नगर परिषद व पालिकाओं के सफाई कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का बकाया नगद दिया जा चुका है। मगर ऊधमपुर सहित 9 नप और नपा के सफाई कर्मचारियों को नहीं मिला है। अन्य नपा और नप की तरह ऊधमपुर के सफाई कर्मचारियों की भी सातवें वेतन आयोग की बकाया राशि का भुगतान करने की मांग की।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 से लगाए गए डेलीवेजर्स कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा। इस बार भी इन कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। बिना वेतन के आíथक तंगी का शिकार यह कर्मचारी अपने परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ हो रहे हैं। अब त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। बिना वेतन के सफाई कर्मचारियों का दशहरा फीका ही रहा। । आने वाले करवाचौथ, धनतेरस, दिवाली और भैया दूज पर्व से पहले वेतन न मिला तो सफाई कर्मचारी यह त्योहार भी नहीं मना सकेंगे।

इसके साथ उन्होंने नगर परिषद में खाली हुए सफाई कर्मचारियों के पदों को भरने के साथ ही वार्डो की बढ़ी संख्या के मुताबिक और सफाई कर्मचारी भर्ती करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पहले धरना प्रदर्शन किया था अब दो दिन की कामछोड़ हड़ताल भी की, लेकिन उनकी मांगों को लेकर किसी ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। जिसके चलते यूनियन ने अपनी कामछोड़ हड़ताल को दो दिन आगे बढ़ा दिया है। इस अवसर पर सफाई कर्मचारी यूनियन के जिला उप प्रधान काका हुसैन, उप प्रधान डेविड, बिट्टु, पोली देवी, बेगमा, किरणा देवी, शीला देवी, मजीद, सहित अन्य मौजूद थे। ऊधमपुर,अमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.