संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर कटड़ा में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान सोमवार को शुरू हुआ। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने काउंटर नंबर दो अंतरराज्यीय बस अड्डा के समीप जेकेटीडीसी के यात्री निवास में वैक्सीन फार आल फ्री फार आल अभियान की शुरुआत की। इससे पहले डीसी रियासी चरणदीप सिंह के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने डा. जितेंद्र सिंह की अगवानी की। इस अभियान के तहत अब 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को सरकार की ओर से निश्शुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से कटड़ा में मा वैष्णो देवी मार्ग पर घोड़ा, पिट्ठू व पालकी मजदूरों के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाई जा रही थी। इस अभियान के शुरू होने के साथ ही अब कटड़ा व आसपास के क्षेत्रों के 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन उपलब्ध होगी। डा. जितेंद्र सिंह ने टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्र का भी मुआयना किया। वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि दिसंबर तक सभी का टीकाकरण पूरा कर लिया जाए।

वहीं, पत्रकारों के पूछे जाने पर कि सर्वदलीय बैठक कहीं जम्मू कश्मीर में चुनाव की आहट तो नहीं है, इसको लेकर डा. जितेंद्र सिंह ने केवल इतना ही कहा कि इसका फैसला हाईकमान को लेना है।

इससे पहले डीसी रियासी चरणदीप सिंह ने टीकाकरण अभियान के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर डीडीसी चेयरमैन सर्राफ सिंह नाग, एसएसपी रियासी शैलेंद्र सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष विमल इंदु, उपाध्यक्ष अजय बडू, पूर्व राज्यमंत्री अजय नंदा, पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा, सीएमओ डा. राजीव शर्मा, बीएमओ डा. गोपाल दत्त, डीडीसी सदस्य निर्मला देवी, राजेंद्र मैंगी, भाजपा जिला प्रधान शील मगोत्रा, महिला मोर्चा की जिला प्रधान पिंकी शर्मा, नगर पालिका कटड़ा के पार्षद शिवकुमार शर्मा, राकेश वजीर, एसडीएम प्रीति शर्मा, तहसीलदार अनिल चाढ़क, एसडीपीओ कुलजीत सिंह, एसएचओ सुनील शर्मा के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इंसेट

समारोह में डीडीसी व बीडीसी सदस्यों को न बुलाने पर रोष

डीडीसी चेयरमैन सर्राफ सिंह नाग ने समारोह में डीडीसी व बीडीसी सदस्यों और पंच-सरपंच को ना बुलाए जाने पर रोष व्यक्त किया। नाग ने कहा कि ये सभी जनता की ओर से चुने गए नुमाइंदे हैं। प्रशासन को इनकी अनदेखी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन को भविष्य में होने वाले समारोह में इस बात का संज्ञान लेना चाहिए। केंद्रीय राज्यमंत्री को नगर पालिका उपाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

कटड़ा नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय बड़ू ने केंद्रीय राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंप कर माग की कि गुजरात की तर्ज पर कटड़ा में भी बिजली व पानी के बिल एक साल के लिए माफ किए जाएं। इसके साथ ही एक बार फिर बिजली विभाग की ओर से एमनेस्टी स्कीम लागू की जाए, जिसकी समय अवधि कम से कम दो साल की हो, ताकि लोग अपने बिजली के बकाया बिल समय रहते अदा कर सकें। अजय बड़ू ने बताया कि डा. जितेंद्र सिंह ने तुरंत ही मुख्य सचिव को फोन किया और कहा कि इन बातों का संज्ञान लेकर कार्य शुरू किया जाए। इसके साथ ही अजय बड़ू ने बताया कि डा. सिंह ने वादा किया है कि जल्द से जल्द नमामि गंगे परियोजना बाणगंगा नदी पर लागू की जाएगी, ताकि इस नदी का उत्थान हो सके।

Edited By: Jagran