Move to Jagran APP

एडीसी ने खुला दरबार लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : तहसील के स्योट गांव में एडीसी गुरमुख ¨सह की अगुवाई में हाई स्कूल में खुला द

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 08:35 PM (IST)
एडीसी ने खुला दरबार लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं
एडीसी ने खुला दरबार लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : तहसील के स्योट गांव में एडीसी गुरमुख ¨सह की अगुवाई में हाई स्कूल में खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी गई। विभिन्न सरकारी महकमों के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे और लोगों की समस्याओं को निपटाने का आश्वासन दिया।

prime article banner

खुले दरबार में लोगों ने बिजली, पानी और सड़क की समस्याओं को उठाने के साथ-साथ कहा कि आज तक हाईस्कूल स्योट को हायर सेकेंडरी नहीं बनाया गया है, जबकि यह पिछले कई दशकों पुराना स्कूल है। उन्होंने हाई स्कूल की इमारत टूटी-फूटी होने पर अधिकारियों को अवगत कराया और इसकी मरम्मत करवाने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि गांव से निकलने वाली नहर में लोगों द्वारा सीधे शौचालय की पाइपों को डाला गया है, जिससे गंदगी फैल रही है, लेकिन कई बार समस्या से अवगत करवाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वनों में आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए थी, पर वन विभाग ने किसी पर भी मामला दर्ज नहीं किया है। वनों में हो रहे लगातार अतिक्रमण पर अंकुश लगाने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि जिला विकास आयुक्त के आदेश के बाद अस्पताल में अटैच हुए अधिकारियों को डिटैच करने के बाद अस्पताल में कर्मचारियों का भारी अभाव हो गया। इससे लोगों को अब परेशानी पेश आ रही हैं। गांव में पानी की सप्लाई नियमित नहीं होने का भी मुद्दा भी लोगों ने जोर-शोर से उठाया। वहीं, विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने समस्याओं से संबंधित भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं को जल्द ही हल करने का प्रयास किया जाएगा।

वहीं, एडीसी गुरमुख ¨सह और तहसीलदार राकेश शर्मा ने भी अधिकारियों से कहा कि वे संबंधित समस्याओं को जल्द हल कर लोगों को राहत पहुंचाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.