संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे के सीडीपीओ कार्यालय में आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया का शुभारंभ हो गया है। इसका शुभारंभ मंगलवार को सीडीपीओ पौनी मुहम्मद असलम ने अपने कार्यालय में किया।

सीडीपीओ ने बताया उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार अब पांच वर्ष तक के बच्चों के आधार कार्ड भी बनाए जाएंगे। जिसमें प्रत्येक आंगनबाड़ी सेंटर में आधार कार्ड बनाने के लिए टीम काम कर रही है। उन्होंने कहा पांच साल से अधिक आयु के लोगों के आधार कार्ड उनके कार्यालय में बनाए जाएंगे, जिससे क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति आधार कार्ड से जुड़ सकें। प्रतिदिन प्रत्येक आंगनबाड़ी सेंटर में पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों के आधार कार्ड बनने की जानकारी आंगनबाड़ी वर्कर्स व सुपरवाइजर की तरफ से उन्हें उपलब्ध कराई जा रही है। अब तक 50 के करीब बच्चों के आधार कार्ड बनाए गए हैं।

गौरतलब है कि क्षेत्र में कई लोगों के आधार कार्ड नहीं बन पाए हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। आधार कार्ड बनाने के लिए अभी भी कई लोग स्थानीय प्रशासन के कार्यालयों के चक्कर काट रहे थे। कई बार आधार कार्ड बनाने वाले कर्मचारी नहीं मिलने पर लोगों का पूरा दिन समय बर्बाद होता था। अब आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया फिर से आरंभ होने पर लोगों को राहत मिली है। लोगों ने फिर से आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू करने पर स्थानीय प्रशासन का आभार जताया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस