Move to Jagran APP

कैप्टन तुषार महाजन के बलिदान को किया याद

जागरण संवाददाता ऊधमपुर देश की रक्षा के दौरान फर्ज को अंजाम देते हुए वीरगति को प्राप्त ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 07:47 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 07:47 AM (IST)
कैप्टन तुषार महाजन के बलिदान को किया याद
कैप्टन तुषार महाजन के बलिदान को किया याद

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : देश की रक्षा के दौरान फर्ज को अंजाम देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए ऊधमपुर के वीर सपूत कैप्टन तुषार महाजन को उनकी पांचवीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। ऊधमपुर के टी-मोड़ स्थित कैप्टन तुषार महाजन के स्मारक पर आयोजित श्रद्धाजंलि समारोह में 9 पैरा एसएफ के अधिकारी और जवानों के अलावा तुषार के माता-पिता और स्वजनों के साथ शहरवासी भी नतमस्तक हुए।

loksabha election banner

श्रद्धांजलि समारोह में 9 पैरा (एसएफ) यूनिट के कमांडिग आफिसर ने पुष्प चक्र भेंट कर सलामी दी। शहीद कैप्टन तुषार महाजन ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं बलिदानी तुषार महाजन के पिता देव राज गुप्ता व माता सहित अन्य शहरवासियों ने शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर शहीद तुषार महाजन अमर रहे और भारत माता की जय घोष भी लगाए गए।

शहीद के पिता सेवानिवृत्त लेक्चरर देव राज गुप्ता ने कहा कि उनके परिवार के लिए गर्व की बात है कि बेटे ने राष्ट्र और मातृभूमि की रक्षा के कर्तव्य को निभाते हुए अपने प्राण न्यौछावर किए। बेटे के वीरगति को प्राप्त होने से पूर्व वह सेवानिवृत्त लेक्चरर के रूप में जाने जाते थे। मगर अब उनकी शहीद तुषार महाजन के पिता के रूप में पहचान है।

तुषार की याद में नहीं हुआ रेलवे स्टेशन का नामकरण

उन्होंने कहा कि जब तुषार ने वीरगति पाई थी, उस समय विभिन्न राजनीतिक दलों ने ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर शहीद तुषार के नाम पर रखने, यहां शौर्य चक्र विजेता तुषार महाजन की प्रतिमा स्थापित करने, शहीद के नाम पर माउंटेन पार्क बनाने सहित अनेक वादे किए थे। अफसोस की बात है कि आज तक वादे पूरे नहीं हो पाए हैं। उन्होंने युवाओं से राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए काम करने को प्रेरित किया। शहीद तुषार महाजन ट्रस्ट के सचिव श्वेत केतु सिंह और सदस्य रंजीत परिहार ने ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर शहीद कैप्टन तुषार के नाम पर रखने की की मांग को दोहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.