Move to Jagran APP

किश्तवाड़ में पूजा चेयरमैन और साइमा बनीं वाइस चेयरमैन

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ आखिरकार किश्तवाड़ में जिला विकास परिषद चेयरमैन पद पर नेशनल कांफ्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 07:15 AM (IST)
किश्तवाड़ में पूजा चेयरमैन और साइमा बनीं वाइस चेयरमैन
किश्तवाड़ में पूजा चेयरमैन और साइमा बनीं वाइस चेयरमैन

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : आखिरकार किश्तवाड़ में जिला विकास परिषद चेयरमैन पद पर नेशनल कांफ्रेंस की उम्मीदवार पूजा भंडारी की ही जीत हुई। कुछ सदस्यों ने आज फिर पासा पलटने की पूरी कोशिश की, लेकिन 14 में से 8 सदस्यों का समर्थन हासिल कर पूजा भंडारी विजयी रहीं।

loksabha election banner

चेयरमैन पद के लिए दो उम्मीदवार आगे आए। इसमें नेकां की पूजा भंडारी और इसी पार्टी की बागी सदस्य जो कि अपनी पार्टी में शामिल हो गई है शरीफा बेगम थीं। इसमें नेकां से छह, कांग्रेस के दो मत मिलाकर पूजा को आठ मत मिले। शरीफा बेगम को भाजपा, निर्दलीय मिलाकर छह मत ही हासिल हुए।

वाइस चेयरमैन के लिए कांग्रेस की साइमा शब्बीर लोन और इसी पार्टी के बागी सदस्य हंसराज व निर्दलीय उम्मीदवार जफरुल्ला शेख ने दावेदारी पेश की। इसमें साइमा शब्बीर को सात, हंसराज को पांच और जफरुल्लाह को 2 मत मिले। ऐसे में साइमा वाइस चेयरमैन चुनी गईं।

मतदान के समय डीडीसी के सभी सदस्य डीसी आफिस के कांफ्रेंस हाल में उपस्थित रहे। पंचायती राज कानून के मुताबिक सभी को चेतावनी थी कि जो भी सदस्य वोटिग हाल से दूर रहेगा, उसे इस बात का जवाब देना जरूरी होगा कि वह वोटिग के समय मौजूद क्यों नहीं था। इस कारण सभी 14 सदस्य हाल में पहुंचे थे। मजेदार बात यह थी कि नेकां और कांग्रेस के सदस्यों को नेकां के पूर्व विधायक सज्जाद अहमद किचलू और कांग्रेस के पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद सरुरी हाल तक छोड़ने आए थे। सूत्रों के अनुसार नेकां ने अपने सभी सदस्यों को किश्तवाड़ से कहीं दूर रखा था। सभी के मोबाइल फोन भी बंद रखे थे, इसके बावजूद कांग्रेस का एक सदस्य फिसल गया, जिसने वाइस चेयरमैन पद के लिए दावेदारी की, लेकिन अपना और भाजपा का मिलाकर पांच मत ही प्राप्त कर सका। जिले के विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर : पूजा

इस मौके पर खुशी का इजहार करते हुए चेयरमैन बनीं पूजा भंडारी ने कहा कि यह उनकी पार्टी और उसके इलाके के लोगों की जीत है। वह अपने इलाके की ही नहीं, पूरे जिले के विकास के लिए काम करेंगी। जिले का विकास करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने चेयरमैन बनने के लिए कांग्रेस के सदस्यों का भी शुक्रिया अदा किया। यह बताते चलें कि चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पदों पर बैठने वाली दोनों महिलाओं के पति अपने-अपने इलाके के सरपंच हैं। पूजा भंडारी के पति बाबूलाल लोपारा दक्षिण के सरपंच हैं। साइमा के पति शब्बीर अहमद लोन सिद्धि मुगल मैदान के सरपंच हैं। इन्हें चुनाव खड़े करन और जिताने में पतियों का भी काफी योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.