Move to Jagran APP

डीसी व एसएसपी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में जारी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को डिप्ट

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 06:21 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 06:21 AM (IST)
डीसी व एसएसपी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
डीसी व एसएसपी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में जारी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को डिप्टी कमिश्नर डा. पीयूष सिगला और एसएसपी ऊधमपुर सरगुन शुक्ला ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवाया।

loksabha election banner

टीका लगवाने के लिए डीसी ऊधमपुर व एसएसपी ऊधमपुर ने सभी निर्धारित प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवाया। जिसके बाद दोनों प्रोटोकॉल के मुताबिक आब्जर्वेशन रूम में आधा घंटे का समय डॉक्टरों की निगरानी में बिताया। डीसी ऊधमपुर और एसएसपी ऊधमपुर ने सभी लोगों को सभी को अपनी बारी के मुताबिक टीका लगवा कर कोरोना महामारी को खत्म करने में योगदान देने की अपील की। इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डा सिम्मी ने दोनों अधिकारियों को टीकाकरण की पहली खुराक प्राप्त करने संबंधी प्रमाण पत्र भी प्रदान किए। टीकाकरण के दौरान सीएमओ ऊधमपुर डा. केसी डोगरा, जिला स्वास्थ्य अधिकरी डा,. मोहम्मद यासीन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. विजय रैना सहित अन्य मौजूद थे।

वहीं, डीसी ने जिला अस्पताल में जारी टीकाकरण सत्र का मूल्यांकन कर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर सीएमओ ऊधमपुर डा. केसी डोगरा ने डीसी को जिलगा में जारी टीकाकरण उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक देने के लिए निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में ऊधमपुर जिला ऊधमपुर दूसरे स्थान पर है। जिला में 16 फरवरी तक पहली खुराक के लिए पंजीकृत 3575 में 2713 स्वास्थ्यकर्मी तथा 7353 प्रथम पंक्ति कार्यकर्ता में से 3846 वैक्सीन की खुराक ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से उन स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक देना भी शुरू कर दिया, जिनको पहली डोज लगवाए 28 दिन हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.