Move to Jagran APP

पिछली बार जैसा ही असरदार रहा जिले में लॉकडाउन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर पिछले सप्ताह से जिलेभर में शुरू की गई शनिवार और रविवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 08:08 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 08:08 AM (IST)
पिछली बार जैसा ही असरदार रहा जिले में लॉकडाउन
पिछली बार जैसा ही असरदार रहा जिले में लॉकडाउन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पिछले सप्ताह से जिलेभर में शुरू की गई शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की प्रक्रिया इस सप्ताह भी जारी रही। पिछली बार की तरह शुक्रवार रात से लॉकडाउन लागू हो गया और शनिवार को इसका खासा प्रभाव देखने को मिला। पुलिस की सख्ती तो अधिक नहीं थी, मगर निगरानी और गश्त जरूर कर रही थी। दवा की दुकानें दो बजे बंद हो गई। इसके बाद बाजार में और ज्यादा वीरानी छा गई। दोपहर के बाद तो बेहद जरूरी होने पर ही इक्का-दुक्का व्यक्ति बाहर नजर आए।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने पिछले शनिवार और रविवार को जिलेभर में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया। पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से लागू हो गया और शनिवार को इसका खासा असर देखने को मिला। पुलिस ने कुछ जगहों पर तारबंदी कर सड़कों को अवरुद्ध कर रखा था, जबकि कई जगह पर पुलिसकर्मी तैनात थे। पूछताछ ज्यादा तो नहीं हो रही थी, मगर बाजार में लोग भी बेहद कम और जरूरी होने पर ही निकलते रहे। सुबह के समय दूध और सब्जी लेने के समय लोगों की संख्या थोड़ी ज्यादा दिखी। इस दौरान पुलिस ने भी नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती बरती, जिसमें बिना वजह घरों से बाहर आए लोगों को वापस लौटाया। जबकि बिना मास्क पहने नजर आए लोगों के चालान काट कर जुर्माना भी वसूला। मगर 11 बजे के बाद बाजार में वीरानी ही रही। दवा, दूध, फल, सब्जी सहित अन्य आवश्यक चीजों की दुकानें खुली तो रहीं, मगर सुबह के बाद इन दुकानों पर भी न के बराबर ही खरीदार नजर आए।

वहीं, इस शनिवार को दवा विक्रेताओं की दुकानें दोपहर दो बजे बंद कर दी गई। ऊधमपुर के थाना प्रभारी विजय चौधरी ने खुद वाहन में पूरे शहर में गश्त लगाते हुए माइक पर दुकानदारों को दुकानें बंद करने के निर्देश देने शुरू कर दिए। दो बजे के बाद भी खुली नजर आई दवा की दुकानों को चेतावनी भी दी गई। दूसरे सप्ताह दो दिन के लॉकडाउन के दौरान शनिवार को व्यापक असर नजर आया। सारे शहर की सभी सड़कें वीरान नजर आई। सड़क पर यात्री वाहनों सहित अन्य वाहनों की भरमार भी शनिवार को नहीं दिखी। लोगों ने शनिवार को ज्यादातर समय अपने परिवार में बड़ों और बच्चों के साथ बैठकर बिताया। वहीं, बकरीद का अवकाश होने की वजह से सरकारी दफ्तर भी बंद रहे, जिससे पिछले शनिवार के मुकाबले इस शनिवार को शहर में वाहनों और लोगों की हलचल भी न के बराबर देखने मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.