Move to Jagran APP

नौ सुरक्षा कर्मियों सहित दस कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कई दिनों से लगातार आ रहे संक्रमित मामलों के बीच बुधवार ऊधमप

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:15 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:15 AM (IST)
नौ सुरक्षा कर्मियों सहित दस कोरोना संक्रमित मिले
नौ सुरक्षा कर्मियों सहित दस कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कई दिनों से लगातार आ रहे संक्रमित मामलों के बीच बुधवार ऊधमपुर के लिए राहत भरा रहा है। हालांकि बुधवार को भी 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, मगर आइसोलेशन में रखे गए 16 लोग निगेटिव और स्वस्थ होने के बाद घरों को भी लौटे हैं। वहीं, ऊधमपुर और रामनगर के दो रेड जोन पार्शियली डिनोटीफाइड किए हैं। इन इलाकों में प्रतिबंधों में कुछ छूट मिलेगी।

loksabha election banner

ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों के सामने आने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के पास आई जांच रिपोर्टो में से 10 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव पाए गए लोगों में से 4 सीआरपीएफ के जवान हैं। इनमें से एक जवान की जांच कोरोना के लक्षण पाए जाने के की गई, जबकि तीन सीआरपीएफ के जवान क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी पर तैनात थे। इसके अलावा चार पुलिस के जवानों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनमें से एक जवान श्रीनगर से लौटा है, जबकि तीन एक पॉजिटिव जवान के कांटेक्ट हैं। एक सेना का जवान और एक शिवनगर इलाके में रहने वाला अन्य राज्य से लौटा व्यक्ति पॉजिटिव मिला है।

इसके साथ ही राहत की खबर है कि ऊधमपुर के बेली स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेशन के लिए रखे गए मरीजों में से 16 के निगेटिव और स्वस्थ होने के बाद उनको छुट्टी देकर घरों को भेज दिया गया है। इसके साथ ही ऊधमपुर स्वास्थ्य विभाग वीरवार से लंबी गली में सैंपलिग का काम शुरू करेगा। बुधवार को गली में कांटेक्ट ट्रेसिग के लिए सर्वे का काम पूरा हो गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जगानू में बीएसएफ ट्रेनिग सेंटर और ऊधमपुर में पुलिस एकेडमी में रैंडम सैंपलिग कर 300 जवानों के सैंपल लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन इलाकों में 500 के करीब लोग रहते हैं, जिनमें से 50 फीसद तक के सैंपल लिए जाने हैं। डेढ़ सौ के करीब लोगों के सैंपल रैंडम सैंपलिग में लिए जा चुके हैं, शेष सैंपल वीरवार को ले लिए जाएंगे।

21 दिन पहले ऊधमपुर के शक्ति नगर और रामनगर तहसील के अमरोह इलाके में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद एसओपी के तहत प्रशासन ने इन दोनों इलाकों को रेज जोन घोषित कर दिया था। तबसे लेकर अब तक 21 दिनों में इन दोनों ही इलाकों में कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला नहीं आया। जिसके चलते जिला प्रशासन ने वीरवार को ऊधमपुर के शक्तिनगर और रामगनर के अमरोह इलाके को रेड जोन से पार्शियली डिनोटिफाई कर दिया है। अब इन इलाकों में रेड जोन घोषित होने की वजह से लागू प्रतिबंधों में कुछ ढील मिलेगी। हालांकि कुछ प्रतिबंध लागू रहेंगे। यदि अगले तीन से चार हफ्तों में इन इलाकों में कोई कोरोना संक्रमण का मामला पाया गया तो यह वापस रेड जोन हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.