Move to Jagran APP

तीन सुरक्षाकर्मियों सहित आठ और पाए गए कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता ऊधमपुर मंगलवार को ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:37 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:37 AM (IST)
तीन सुरक्षाकर्मियों सहित आठ और पाए गए कोरोना पॉजिटिव
तीन सुरक्षाकर्मियों सहित आठ और पाए गए कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : मंगलवार को ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले पाए गए। मंगलवार को आई रिपोर्टो में पांच ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोगों और तीन रैंडम सैंपलिंग वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें से तीन सुरक्षाकर्मी हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के मरीजों के आने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास आई रिपोर्टो में आठ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आठ संक्रमितों में अन्य राज्यों से लौटने वाले पांच लोगों में रामनगर का रहने वाला एक पुलिस कर्मी, कावा इलाके का रहने वाला एक सेना का जवान तथा एक सीआरपीएफ का जवान शामिल है। इसके अलावा अन्य राज्य से लौटने वाला चिनैनी का रहने वाला एक व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। वहीं, तीन अन्य पॉजिटिव पाए गए लोगों के सैंपल रैंडम जांच के दौरान लिए गए। इनमें से एक व्यक्ति ऊधमपुर के मगैनी का रहने वाला है। दूसरा चोपड़ा शॉप और तीसरा बड़ोला इलाके का रहने वाला है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इसके साथ ही ऊधमपुर की लंबी गली में रेड जोन घोषित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अन्य विभागों के साथ सर्वे का काम तेज कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक लंबी गली में 25 से 30 प्रतिशत सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। अगले एक-दो दिनों में सैंपलिग भी करनी शुरू की जाएगी। तकरीबन 500 की आबादी वाली लंबी गली में 250 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा रेड जोन घोषित चिनैनी मंगलवार को पूरी तरह से बंद रहा, जहां पर मंगलवार को आवश्यक चीजों की दुकानों को खोलने की अनुमति भी नहीं थी। संक्रमित पाए गए चिनैनी नपा पार्षद के 25 के करीब हाई रिस्क कांटेक्ट का पता लगाकर सैंपलिग कर ली गई है। अभी कांटेक्ट ट्रेसिग जारी है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को ऊधमपुर शहर के कल्लर के अलावा पंचैरी के लांदर व चिनैनी में रैंडम सैंपलिग की। तीनों जगहों पर की गई सैंपलिग में विभाग की टीमों ने 300 के करीब सैंपल लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.