Move to Jagran APP

ऊधमपुर में कोरोना के 13 नए मामले

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में कोरोना संक्रमित मामलों के ग्राफ में बुधवार को अचानक बड़ा

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 02:46 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:11 AM (IST)
ऊधमपुर में कोरोना के 13 नए मामले
ऊधमपुर में कोरोना के 13 नए मामले

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में कोरोना संक्रमित मामलों के ग्राफ में बुधवार को अचानक बड़ा उछाल आया। बुधवार को जिले में 13 लोगों की कोरोना जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊधमपुर में संक्रमित पाए गए लोगों में पाच सुरक्षा कर्मी हैं।

prime article banner

ऊधमपुर में सभी व्यवस्थित प्रक्रिया के तहत वापस लौटे थे और ऊधमपुर में प्रशासनिक क्वारंटाइन पर थे। इसलिए एक साथ इतने मामले आने की वजह चिंता की बात नहीं है। वहीं, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही इन सभी को आइसोलेशन के लिए कोविड केयर सेंटर और कमाड अस्पताल में भेज दिया गया है। अन्य राज्यों से घर वापस लौट रहे लोगों के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मगर राहत की बात है सभी पॉजिटिव मरीज पहले से ही क्वारंटाइन में हैं, इसलिए इनसे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है। पिछले तीन दिनों से हर दिन ऊधमपुर जिले में दो संक्रमित मामले पाए जाने के बाद बुधवार को आई रिपोर्ट में जिले में एक साथ 13 लोगों की जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ऊधमपुर में बुधवार को आई जाच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए 13 लोगों में से तीन लोग मजलाता इलाके के हैं, जबकि तीन बसंतगढ़, एक मंगैनी, एक मोंगरी, एक जिब, एक चिनैनी के कित्थर और एक घाड़िया धनास इलाके का रहने वाला है। कोरोना पॉजिटिव सैन्यकíमयों में दो मजालता से हैं, जबकि एक मंगैनी, एक जिब और एक मोंगरी का रहना वाला है। ये सभी अवकाश लेकर घर आए थे, इनमें से तीन सैन्यकर्मी फाजिल्का पंजाब से लौटे हैं, जबकि दो किस राज्य से लौटे हैं, यह स्पष्ट नहीं हो सका। 13 में पाच कोरोना पॉजिटिव सैन्य कर्मियों को आइसोलेशन के लिए कमाड अस्पताल में भेज दिया गया है। सभी को जिला अस्पताल में कोविड केयर सेंटर में उपचार व आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है।

ऊधमपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 52, सक्रिय मामले 29

कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला शुरु होने के बाद से अब पहली बार 13 संक्रमित मामले एक साथ पाए गए हैं। मंगलवार तक जिलें में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 39 थी। जिसमें से 17 ही मामले सक्रिय थे। मगर बुधवार को 13 मामले मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों के आकड़ा बढ़ कर अर्धशतक तक पहुंच गया। हालाकि इसमें से इसमें से कोरोना के 29 ही मामले सक्रिय हैं, क्योंकि बुधवार को एक कोरोना संक्रमित को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। अब सक्रिय कोरोना पॉजिटिव 29 लोगों में से 28 व्यवस्थित प्रक्रिया के तहत लौटे हैं। जो पहले से ही क्वारंटाइन केंद्रों में थे। ऊधमपुर की एक महिला के परिवार के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया, लेकिन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसलिए जिला में कोई भी सक्रीय मामला ऐसा नहीं जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा हो। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी 11 लोग बाहरी राज्यों से लौटे हैं और यह प्रशासनिक क्वारंटाइन पर थे। यह इस बात का प्रमाण है सभी वापस लौट रहे लोगों के 100 फीसद टेस्टिंग कितनी जरूरी है, ताकि यह आम जनता में मिल कर संक्रमण को न फैला सकें।

- डॉ. पियूष सिंगला, डीसी ऊधमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.