Move to Jagran APP

बाजार में रोज से अधिक भीड़ रही, पर शारीरिक दूरी का रखा ख्याल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर लॉकडाउन में ढील के बाद रविवार को भी बाजार लगभग पूरी तरह से खुले। पहल

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 02:02 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 02:02 AM (IST)
बाजार में रोज से अधिक भीड़ रही, पर शारीरिक दूरी का रखा ख्याल
बाजार में रोज से अधिक भीड़ रही, पर शारीरिक दूरी का रखा ख्याल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : लॉकडाउन में ढील के बाद रविवार को भी बाजार लगभग पूरी तरह से खुले। पहले दिनों के मुकाबले वाहनों और लोगों की आवाजाही कुछ ज्यादा रही, मगर लोग कोरोना संक्रमण को हराने के लिए पूरी एहतियात और जिम्मेदारी से बाजार में सामान खरीदते नजर आए। किसी भी दुकान पर भीड़भाड़ देखने को नहीं मिली। यहा तक कि शराब की दुकानों पर भी पहले दो दिनों जैसी स्थिति अब देखने को नहीं मिली।

loksabha election banner

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से हर कोई जरूरी एहतियात के साथ आवश्यक दूरी बनाकर बाहर निकल रहा है। कहीं पर लोग एक दूसरे को शारीरिक दूरी बनाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर और अंदर शारीरिक दूरी बनाने को लिखकर लगा रखा है। बाजार में पहले की तुलना में भीड़भाड़ रही, मगर कहीं पर भी ऐसी भीड़भाड़ देखने को नहीं मिली। बाजार में हर जगह लोग शारीरिक दूरी बनाकर और मास्क या रुमाल बाध कर ही खरीदारी करते नजर आए। प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें लगातार बाजार में घूम कर स्थिति का जायजा लेती रहीं। इसके साथ ही बाजार में शराब की दुकानें भी खुली रहीं। पहले दिन की महामारी के बाद प्रशासन और पुलिस ने मशक्कत की, लेकिन स्थिति फिर भी बीच-बीच में खराब हो जाती। लेकिन रविवार को शराब की दुकानों के बाहर लोग शारीरिक दूरी बनाकर कलार में लगकर शराब खरीदते नजर आए। हालाकि शराब की दुकानों के बाहर काफी लंबी कतारें लगी थीं। इससे लोगों को अपनी बारी आने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। तहसीलदार मोहित गुप्ता ने कहा कि स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। लोग और दुकानदार सभी अपनी जिम्मेदारी से बाजार में निकल रहे हैं। सामान बेच और खरीद रहे हैं। आवश्यक सुरक्षा नियमों का पालन भी किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.