Move to Jagran APP

अब शहर में बनाए जाएंगे मॉडल स्लाटर हाउस

संवाद सहयोगी ऊधमपुर शहर से चार किलोमीटर दूर बिरमा पुल के नीचे नगर परिषद ऊधमपुर द्व

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 07:44 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 06:43 AM (IST)
अब शहर में बनाए जाएंगे मॉडल स्लाटर हाउस
अब शहर में बनाए जाएंगे मॉडल स्लाटर हाउस

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : शहर से चार किलोमीटर दूर बिरमा पुल के नीचे नगर परिषद ऊधमपुर द्वारा 2008 में पहले स्लाटर हाउस का निर्माण करवाया गया था। जिसके चलते अभी तक मीट बेचने की दुकान करने वाले दुकानदार बकरों को यहां पर लाकर काटते व उन्हें साफ करते थे। लेकिन तीन महीने पहले हाईकोर्ट जम्मू की ओर से आदेश दिया गया कि जो मौजूदा समय में स्लाटर हाउस चल रहे हैं, उनमें सुविधाओं की काफी कमी है। जिसके चलते मॉडल स्लाटर हाउस को बनाने के आदेश दिए गए। तबसे इस स्लाटर हाउस को बंद कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ नगर परिषद ऊधमपुर ने शहर में मॉडल स्लाटर हाउस बनाने के लिए डायरेक्टर लोकल बॉडी जम्मू को एक पत्र लिखकर जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करने की मांग की है। नगर परिषद के अधिकारियों का कहना था कि मौजूदा समय में बिरमा पुल के पास स्लाटर हाउस बना है। वहीं पर ही मॉडल स्लाटर हाउस का निर्माण करवाया जाएगा। वहीं, स्लाटर हाउस बंद होने से मीट की दुकान करने वाले दुकानदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौजूदा समय में मीट विक्रेता अपने घरों में ही किसी जगह पर बकरों को काट कर उन्हें साफ कर रहे हैं।

loksabha election banner

------------

हाईकोर्ट जम्मू की ओर से तीन महीने पहले एक आदेश जारी हुआ था कि मौजूदा समय में चल रहे सभी स्लाटर हाउस बंद कर दिए जाएं। क्योंकि कोर्ट ने स्लाटर हाउस में मूलभूत सुविधाओं की कमी को देखा। कोर्ट का कहना था कि मॉडल तरीके से स्लाटर हाउस बनाए जाएं, जिसमें एसी व बकरों को काटने के बाद उनके बहने वाले खून को एक जगह इकट्ठा करने की सुविधा हो, ताकि उनकी गंदगी बाहर न आए। इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं मॉडल स्लाटर हाउस में होंगी। शहर में बनाए जाने वाले मॉडल स्लाटर हाउस के लिए उन्होंने डायरेक्टर लोकल बॉडी जम्मू को पत्र भेजा है, ताकि जल्द से जल्द मॉडल स्लाटर हाउस की डीपीआर बनाई जाए और जल्द से जल्द इस पर काम शुरू हो सके।

- डॉ. योगेश्वर गुप्ता, चेयरमैन, नगर परिषद ऊधमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.