Move to Jagran APP

बार-बार बंद होता रहा हाईवे

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे मंगलवार की तरह बुधवार को भी बार-बार बंद होता रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 09:19 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 09:19 AM (IST)
बार-बार बंद होता रहा हाईवे
बार-बार बंद होता रहा हाईवे

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे मंगलवार की तरह बुधवार को भी बार-बार बंद होता रहा। हाईवे के खुलते और बंद होते रहने के सिलसिले के बीच यातायात बहाल रहा।

loksabha election banner

पिछले कुछ दिनों से डिगडोल आयरन स्टैंड के पास बार-बार भूस्खलन होने से जम्मू श्रीनगर हाईवे कई बार बंद हुआ। कभी यह दो दिन तो कभी आधे दिन से ज्यादा बंद रहा। मंगलवार को भी 13 घंटे बाद शाम को हाईवे पर यातायात बहाल हो सका। इसके बाद सबसे पहले फंसे हुए वाहनों को निकाला जाने लगा। मगर खुलने के बाद भी हाईवे कभी हल्के भूस्खलन की वजह से तो कभी पहाड़ों से पत्थर गिरने की वजह से बंद होता रहा। मलबा और पत्थर गिरना बंद होने पर मशीन से सफाई कर 15 से 20 मिनट में यातायात को बहाल कर दिया जाता रहा। सुबह से शाम को कई बार हाईवे बंद हुआ।

डीएसपी ट्रैफिक सुरेश शर्मा ने बताया कि हाईवे बार-बार हल्के भूस्खलन और पत्थर गिरने की वजह से बंद होता रहा, हालांकि कुछ ही देर में इसे फिर से खोल दिया जाता रहा। इससे यातायात थोड़ा प्रभावित तो रहा, लेकिन चलता रहा। उन्होंने बताया कि बुधवार को हाईवे जम्मू से श्रीनगर जाने वाले वाहनों के लिए खुला था। बड़ी संख्या में जम्मू की तरफ वाहन निकाले गए। मध्यरात्रि के बाद श्रीनगर से जम्मू जा रहे सभी वाहनों के निकलने की उम्मीद है।

----------------------------------------------------------------

बुधवार का प्रतिबंध हटने से भी नहीं मिली राहत

बनिहाल में सुरक्षा बलों के काफिले को एक बार फिर से निशाना बनाने के प्रयास के बाद हाईवे पर सुरक्षा बलों के काफिलों के सुरक्षित गुजरने के लिए आम वाहनों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध हट गया। यह प्रतिबंध रविवार और बुधवार को होता था। प्रतिबंध हटने के बाद जहां श्रीनगर से जम्मू की तरफ जाने वाले वाहन पहले की तरह हाईवे पर सफर कर सके। वहीं, श्रीनगर जाने वाले वाहनों को प्रतिबंध हटने का कोई फायदा नहीं मिल सका। बुधवार को जम्मू जाने वालों के लिए हाईवे खुला रहने से केवल घाटी से जम्मू जाने वाहन ही गुजर सके। श्रीनगर जाने वाले यात्री व अन्य वाहन जखैनी चौक व हाईवे बाईपास पर छोड़े जाने का इंतजार करते रहे। मगर हाईवे पर यातायात की रफ्तार सुस्त होने की वजह से सारे वाहन जम्मू की तरफ नहीं निकल सके। इस कारण जम्मू से श्रीनगर जाने वाले वाहनों को नहीं छोड़ा जा सका।

---बयान ------

बुधवार को प्रतिबंध तो नहीं था, लेकिन कई दिनों से बंद हाईवे की वजह से काफी वाहन फंसे थे। बुधवार को श्रीनगर से जम्मू की तरफ ट्रैफिक की बारी थी, इसलिए श्रीनगर जाने वाले वाहनों को नहीं छोड़ा गया। आपात स्थिति वाले कुछ वाहनों ही जाने की अनुमति दी गई।

-लवकर्ण तनेजा, डीएएसपी ट्रैफिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.