Move to Jagran APP

पुलिस पर मवेशी तस्करों का हमला, चार जख्मी

जागरण संवाददाता ऊधमपुर मंगलवार रात को अवैध रूप से मवेशियों को घाटी की तरफ पैदल ले ज

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 07:48 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 12:02 AM (IST)
पुलिस पर मवेशी तस्करों का हमला, चार जख्मी
पुलिस पर मवेशी तस्करों का हमला, चार जख्मी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर: मंगलवार रात को अवैध रूप से मवेशियों को घाटी की तरफ पैदल ले जा रहे मवेशी तस्करों ने बीती रात बट्टल मोड़ नाके पर मौजूद पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया। इस हमले में पुलिस के चार जवान घायल हो गए। इनमें से तीन को ज्यादा चोट आई है। वहीं, घटना के बाद से सभी हमलावर मौके से फरार हैं। पुलिस ने इनमें से दो डेरों की पहचान कर ली है। बुधवार देर सायं तक हमलावर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया था।

loksabha election banner

थाना प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि मंगलवार देर रात स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि मानसर की तरफ से धार रोड़ के रास्ते बड़ी संख्या में मवेशियों को पैदल घाटी ले जाया जा रहा है। इस सूचना के पर पुलिस ने बट्टल में जांच के लिए नाका लगाया था। जहां पर तकरीबन 8 जवान तैनात थे।

रात दस बजे के करीब जैसे ही बड़ी संख्या में मवेशी नाके पर पहुंचे तो पशु तस्करों ने पुलिस को देख कर अचानक पथराव शुरु कर दिया। इसके साथ मवेशियों को भी पुलिस की तरफ हांक दिया। इस हमले में चार पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायलों की पहचान सिलैक्शन ग्रेड कांस्टेबल रतन कुमार(बैल्ट नंबर 222 यू), सिलैक्शन ग्रेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह(बैल्ट नंबर 248यू), एपीओ अमर सिंह (बैल्ट नंबर 425 एसपीओयू), एसपीओ कमल कुमार (बैल्ट नंबर 364 एसपीओयू) बताई गई है। इस हमले के बाद बट्टल में अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को बुलाया गया, मगर इससे पहले आरोपित हमलावर भाग निकले।

वहीं, पथराव की वजह से बट्टल में दुकान करने वाले एक दुकानदार का कांउटर फ्रिज भी टूट गया। बुधवार को खबर लिखे जाने तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका था। वहीं चारों घायलों को मजालता पीएचसी में भर्ती करवाया गया है। रतन कुमार व अमर सिंह के सिर पर गंभीर चोट आई है। इसमें से सुरजीत सिंह को छोड़ कर शेष तीनों के सिर में गंभीर चोट आई है। तीनों को मजालाता पीएचसी में उपचार के बाद ऊधमपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां उनका उपचार किया गया।

वहीं रात को अचानक हमला करने के बाद तस्कर अंधेरे का लाभ व मवेशी की आड़ लेते हुए मौके से भाग निकले। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की पहचान कर धरपकड़ के लिए कार्रवाई शुरु कर दी गई है। इनमें से दो डेरों की पहचान तो कर ली गई है। डेरे के साथ कौन लोग थे, उनका पता लगाया जा रहा है। जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.