Move to Jagran APP

बार-बार मलबा गिरने से नहीं खुल पाया हाईवे

जागरण संवाददाता ऊधमपुर सड़क पर मलबा गिरने से बुधवार शाम से बंद जम्मू-श्रीनगर हाईवे को शुक्रवार को भी नहीं खोला जा सका।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 06:36 AM (IST)
बार-बार मलबा गिरने से नहीं खुल पाया हाईवे
बार-बार मलबा गिरने से नहीं खुल पाया हाईवे

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर: सड़क पर मलबा गिरने से बुधवार शाम से बंद जम्मू-श्रीनगर हाईवे को शुक्रवार को भी नहीं खोला जा सका। थोड़ी-थोड़ी देर में मलबा गिरते रहने से हाईवे पर यातायात पूरी तरह सुचारु नहीं करवाया जा सका। शाम साढ़े सात बजे अचानक पहाड़ से बहुत ज्यादा मलबा गिर गया, जिसने जल्द हाईवे खुलने की संभावना को भी बंद कर दिया। देर रात दस बजे भी मलबा हटाने का काम जारी था, लेकिन हाईवे को नहीं खोला जा सका था।

loksabha election banner

बुधवार शाम को डिगडोल में आयरन स्टैंड के पास शाम को मलबा और पत्थर गिरने की वजह से हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को एहतियात के तौर पर रोक दिया गया। इसके बाद रात में हाईवे पर कई टन मलबा और पत्थर गिरे। इसे हटाने का काम वीरवार सुबह से ही लगातार जारी है। कई मशीनें मलबा हटा कर उसे खोलने में जुटी रहीं, लेकिन जितना मलबा साफ किया जाता, उतना और आ जाने से हाईवे वीरवार को नहीं खुल पाया। शुक्रवार सुबह भी युद्धस्तर पर हाईवे खोलने का काम किया गया। डीसी रामबन शौकत एजाज भट्ट ने खुद डिगडोल का दौरा कर हाईवे खोलने के काम का जायजा लिया।

शाम को करीब चार बजे मलबा साफ कर हाईवे पर यातायात को बहाल कर दिया गया और वाहनों की आवाजाही शुरू की गई। यह शाम साढ़े सात बजे तक रुक-रुक कर चलती रही। इन साढ़े तीन घंटों में तकरीबन 15 बार पहाड़ से मलबा गिरा, जिससे हाईवे बार-बार वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। शाम सात बजे अचानक पहाड़ से काफी ज्यादा मलबा गिरा। इसके बाद भी बीच-बीच में मलबा गिरता रहा। इस वजह से देर रात तक भी हाईवे को नहीं खोला जा सका। हाईवे खुलने के दौरान वाहनों के साथ बड़ी संख्या में फंसे लोगों ने भी पैदल प्रभावित हिस्से को पार किया।

-----------------------------

हाईवे पर फंसे 500 वाहनों को निकाला गया

डीएसपी ट्रैफिक सुरेश शर्मा ने बताया कि हाईवे को शुक्रवार को दोपहर बाद खोल दिया गया था, लेकिन शाम को करीब सात बजे बहुत ज्यादा मलबा गिरने से फिर हाईवे बंद हो गया। इसके बाद हाईवे पर मलबा गिरता रहा। इस दौरान वहां फंसे 500 से ज्यादा वाहनों को किसी तरह निकाला गया। अभी भी हाईवे पर तीन हजार से ज्यादा वाहन फंसे हैं। मलबा साफ करने का काम लगातार जारी है। जिस तरह से पहाड़ से मलबा गिर रहा है, उससे रात में भी हाईवे खुलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.