Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरा जाम की समस्या का गुस्सा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर रविवार को एक बार फिर ट्रैफिक जाम और टोल टैक्स वृद्धि के खिल

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 08:24 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:39 AM (IST)
सड़कों पर उतरा जाम की समस्या का गुस्सा
सड़कों पर उतरा जाम की समस्या का गुस्सा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : रविवार को एक बार फिर ट्रैफिक जाम और टोल टैक्स वृद्धि के खिलाफ पैंथर्स कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे पार्टी के प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि यदि जनता का साथ मिला तो बन टोल प्लाजा और जखैनी नाके को उखाड़ फैंकेंगे। पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया की अध्यक्षता में रविवार को एक बार फिर से ट्रैफिक जाम तथा टोल टैक्स में बढ़ोतरी के साथ ही 2 दिन के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को आम लोगों के लिए बंद रखने के विरोध में जखैनी में प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मनकोटिया ने कहा कि ट्रैफिक जाम से ऊधमपुर का हर नागरिक परेशान हो चुका है मगर ट्रैफिक पुलिस विभाग गहरी नींद में है। ट्रैफिक जाम की वजह से न तो स्कूली बच्चे समय पर स्कूल और घर वापिस पहुंच पाते हैं और न ही कर्मचारी। कई बार तो मरीज भी समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाते, जिससे उनकी जान तक जोखिम में पड़ चुकी है। मनकोटिया ने राष्ट्रीय राजमार्ग को दो दिन के लिए सुरक्षा बलों के काफिले के गुजरने के लिए आम लोगों के लिए बंद करने पर कड़ा ऐतराज जताया। सरकार को जल्द से जल्द इस फैसले को वापिस लेना चाहिए। ऐसा न होने पर पैंथर्स पार्टी की तरफ से उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। प्रदर्शन में वरिष्ठ नेता संजय शर्मा, बिट्टू, डिपल, सोनी राठौर, पंकज, जानी, अखिल बंद्राल सहित अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

जाम से मुक्ति दिलाने में पुलिस नाकाम

पैंथर्स पार्टी लगातार इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है, लेकिन पुलिस और प्रशासन आंख बंद कर सोया है। लोगों को इस समस्या से मुक्ति दिलाने में पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से विफल साबित हुए हैं।

जखैनी नाका जाम की बड़ी समस्या

मनकोटिया ने जाम की बड़ी वजह जखैनी नाके को बताते हुए इसे कहीं और स्थानांतरित करने की मांग को दोहराया। उन्होंने नाके पर रोके जाने वाले हजारों की संख्या में ट्रक व अन्य वाहनों की वजह से जाम लगता है।

बन टोल प्लाजा पर टैक्स बढ़ोतरी हो कम

इससे साथ ही बन टोल प्लाजा पर टोल टैक्स हुई बढ़ोतरी को भी जल्द कम करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अत्याधिक टोल आम आदमी की जेब पर बड़ा बोझ है। अगर जनता अपना साथ दिया तो बन टोल प्लाजा के साथ ही जखैनी नाके को उखाड़ फेंकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.