संवाद सहयोगी, कटड़ा: बीती रात अचानक तेज हवाओं के साथ ही बारिश का सामना वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को करना पड़ा, जिससे वैष्णो देवी यात्रा के लिए भवन की ओर प्रस्थान कर चुके श्रद्धालुओं को परेशानियां झेलनी पड़ी। इस कारण यात्रा के दौरान वैष्णो देवी मार्ग पर बने शेडों के भीतर आसरा लेना पड़ा, बावजूद श्रद्धालु धीरे-धीरे वैष्णो देवी भवन की ओर आते जाते रहे। अचानक मौसम में आए बदलाव का रुख बुधवार को भी बना रहा, जहां दिन भर आसमान पर घने बादलों का जमघट लगा रहा।

तेज हवा की वजह से आधार शिविर कटड़ा में कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना है। साथ ही रात भर बिजली न होने से आधार शिविर कटरा में श्रद्धालुओं को परेशानी झेलनी पड़ी, क्योंकि मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के उपरांत आधार शिविर कटड़ा पहुंचने पर श्रद्धालुओं को अपना आसरा ढूंढने में मुश्किलें आई। सुबह नहाने के लिए श्रद्धालुओं को पानी भी उपलब्ध नहीं उपलब्ध हुआ, क्योंकि बीती रात तेज हवाओं के कारण नगर में कुछ जगह पेड़ गिरने के कारण बिजली की तारे टूट गई, जिसे बुधवार सुबह बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दुरुस्त किया। इसके उपरांत बिजली व्यवस्था सुचारू हो पाई, जिसको लेकर नगर वासियों के साथ ही श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली।

इसी तरह, आधार शिविर कटड़ा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा के साथ ही वैष्णो देवी भवन तथा भैरो घाटी के मध्य चलने वाली पैसेंजर केबल कार सेवा बीच-बीच में प्रभावित हुई, जिसको लेकर श्रद्धालुओं को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। फिलहाल श्रद्धालुओं को यह दोनों सेवाएं उपलब्ध रही।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप