जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने सोमवार को दिल्ली में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के यूथ प्रधान वाहिद-उर-रहमान पारा से आतंकवाद संबंधी मामले में पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार वाहिद से सस्पेंड डीएसपी देविंदर सिंह से आतंकवाद मामले में पूछताछ की जा रही है। उनके साथ पूछताछ का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहना तय है। देविंदर  सिंह को कश्मीर में आतंकवादियों को अपने साथ कार में ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया था।इस मौके पर डीएसपी को सस्पेंड करने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी आतंकवाद को शह देने के इस मामले की जांच कर रही है।

हीरानगर में पाकिस्तान ने दागे मोर्टार कठुआ: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में रविवार रात को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पानसर, रठुआ, मनियारी, करोल कृष्णा, करोल विद्दो आदि गावों को निशाना बनाकर मोर्टार तथा मशीनगनों से गोलीबारी की गई। बीएसएफ ने इसका मुंहतोड़ जबाव दिया। सोमवार सुबह एसओजी हीरानगर व सीआरपीएफ ने गावों में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। कुपवाड़ा में घुसपैठ कर रहे आतंकी जान बचाकर भागे कश्मीर में बर्फबारी शुरू होने से आतंकियों की घुसपैठ के रास्ते बंद होने पाकिस्तान बेचैन है। इसी बेचैनी में उसने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक आतंकी गतिविधियों में तेजी ला दी है।

आतंकियों की घुसपैठ कराकर वह जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनावों में खलल डालने की फिराक में है, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां उसके मंसूबों पर पानी फेर दे रही हैं। इसी हताशा में पाकिस्तान की ओर से रविवार-सोमवार की आधी रात को उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के मच्छल सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की गई, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई कर उन्हें उल्टे पैर खदेड़ दिया। यह घुसपैठ उस समय कराई जा रही थी, जब इलाके में बर्फबारी हो रही थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021