Move to Jagran APP

कश्मीर में सफेदपोश आतंकवाद पनपने नहीं देंगे : डीपी पांडेय

सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने मंगलवार को कहा कि सुरक्षाबल किसी भी आतंकी को नहीं छोड़ेंगे चाहे वह व्हाइट कालर (सफेदपोश) ही क्यों न हो। आतंकी सिर्फ आतंकी होता है। हम यहां सफेदपोश आतंकवाद को पनपने नहीं देंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 05:17 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 05:17 AM (IST)
कश्मीर में सफेदपोश आतंकवाद पनपने नहीं देंगे : डीपी पांडेय
कश्मीर में सफेदपोश आतंकवाद पनपने नहीं देंगे : डीपी पांडेय

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने मंगलवार को कहा कि सुरक्षाबल किसी भी आतंकी को नहीं छोड़ेंगे, चाहे वह व्हाइट कालर (सफेदपोश) ही क्यों न हो। आतंकी सिर्फ आतंकी होता है। हम यहां सफेदपोश आतंकवाद को पनपने नहीं देंगे। सभी को कानून के मुताबिक दंड मिलेगा। हैदरपोरा में मारा गया डा. मुदस्सर भी एक सफेदपोश आतंकी ही था।

prime article banner

श्रीनगर के बादामी बाग सैन्य छावनी में दिव्यांगों के लिए आयोजित एक निश्शुल्क कृत्रिम अंग शिविर का उद्घाटन करने के बाद डीपी पांडेय हैदरपोरा मुठभेड़ पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बता दें कि हैदरपोरा मुठभेड़ में दो आतंकियों संग उनके दो मददगार भी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों कारोबार की आड़ में आतंकियों की मदद करते थे।

कोर कमांडर ने कहा कि डा. मुदस्सर एक अवैध काल सेंटर चला रहा था। काल सेंटर की आड़ में वह आतंकियों की मदद करता था। वह एक सफेदपोश आतंकी था। वह तथाकथित तौर पर एक डाक्टर था। डाक्टर होने के बावजूद वह अन्य युवाओं को गुमराह कर उन्हें बंदूक उठाने और आतंक के रास्ते पर चलने के लिए तैयार करता था। वह युवाओं को उनका भविष्य बेहतर बनाने के लिए नहीं बल्कि उन्हें मौत के रास्ते पर जाने को उकसाता था। चंद तत्व नहीं चाहते कश्मीर में शांति :

पांडेय ने कहा कि कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल हो रही है। आम कश्मीर और कश्मीर का नौजवान शांति और विकास चाहता है। वह राष्ट्रीय मुख्यधारा में ही रहना चाहता है। यहां चंद तत्व ऐसे हैं, जो नहीं चाहते कश्मीर में शांति हो, कश्मीर का युवा समाज में आगे बढ़ें, इसलिए वह वह विभिन्न तरीकों से उसे गुमराह कर मुख्यधारा से विमुख करने पर तुले हैं। मुदस्सर भी ऐसा ही था। जम्मू कश्मीर की जनता को सेना में पूर्ण विश्वास :

कोर कमांडर ने कहा कि मौजूदा समय में हमें कश्मीर के आम अवाम का दिल जीतने के अलावा भी बहुत कुछ करना है। जम्मू कश्मीर की जनता हमारा मकसद जानती है और उसका सेना में पूर्ण विश्वास है। आम कश्मीरी का सेना में पूरा विश्वास है और वह उसके साथ हर कदम पर सहयोग करता है। कृत्रिम अंग शिविर का आयोजन :

इससे पूर्व पांडेय ने कृत्रिम अंग लगाए जाने के शिविर का जिक्र करते हुए बताया कि इसका आयोजन भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति, जयपुर के सहयोग से किया गया है। इस संस्था ने पहले पट्टन, कुपवाड़ा, उड़ी और बड़गाम में भी ऐसे शिविर आयोजित किए। लोगों के आग्रह पर ही इसे श्रीनगर में आयोजित किया गया है। यह शिविर सक्षम हम-सक्षम कश्मीर-सक्षम भारत की भावना के साथ कश्मीर के दिव्यांग नागरिकों और बच्चों को पूरी तरह सक्षम व समर्थ बनाने के लिए लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.