Move to Jagran APP

मतदान हरेक नागरिक का संवैधानिक अधिकार : राम माधव

राज्य ब्यूरो श्रीनगर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को पहली

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 02:56 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:35 AM (IST)
मतदान हरेक नागरिक का संवैधानिक अधिकार : राम माधव
मतदान हरेक नागरिक का संवैधानिक अधिकार : राम माधव

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को पहली बार मतदान में हिस्सा लेने वाले युवा मतदाताओं के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का मुख्य समारोह होता है। यही तय करता है कि मतदाता कितना सजग और सशक्त है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि श्रीनगर संसदीय सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है। भाजपा ने युवा नेता खालिद जहांगीर को इस सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया है। दोपहर बाद श्रीनगर पहुंचे राममाधव ने एक निजी होटल में आयोजित युवा मतदाताओं के सम्मेलन में भाग लिया। इसमें करीब 200 युवा मतदाता जो पहली बार मतदान में हिस्सा लेने जा रहे हैं, शामिल हुए। युवा मतदाताओं के साथ भाजपा नेता ने सीधा संवाद करते हुए पार्टी की नीतियों, कश्मीर के मौजूदा हालात और राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि वोट देना प्रत्येक नागरिक का संवैधानिक अधिकार है और उसे इस अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए।

राममाधव ने कहा कि मतदान के बहिष्कार का मतलब अपने अधिकार को गंवाना और उन लोगों को मौका देना है जो जो समाज और राष्ट्र के दुश्मन हैं। मतदान न करने का मतलब एक ऐसे आदमी को ताकतवर बनाना और अपने भविष्य की बागडोर उसे सौंपना है, जो उसके लायक नहीं होता। इसलिए वोट सोच समझकर डालो और सही उम्मीदवार को चुनो।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आज तक जो भी चुना गया, उसने आम कश्मीरी को भुला दिया। इसलिए आज कश्मीर विकास में पीछे है। इस मौके पर खालिद जहांगीर ने भी युवा मतदाताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर के नाम पर सियासत करने वाले हमारे क्षेत्रीय दलों ने ही जम्मू कश्मीर को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। अगर मुझे जीत मिली तो मैं कोशिश करूंगा कि कश्मीरियों को रोजगार और विकास के क्षेत्र में देश के अन्य भागों के बराबर मौके मिलें। यहां विकास, सुरक्षा और विश्वास का माहौल बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.