Move to Jagran APP

सज्जाद अफगानी समेत दो हरकत आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने सेना की 21 आरआर और 92वी वाहिनी सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिल एक अभियान चला दोनों आतंकियों को बिना कोई गोली चलाए, जिंदा दबोच लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 Aug 2017 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:55 PM (IST)
सज्जाद अफगानी समेत दो हरकत आतंकी गिरफ्तार
सज्जाद अफगानी समेत दो हरकत आतंकी गिरफ्तार

 श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो ]। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा (कुपवाड़ा) में सोमवार को सुरक्षाबलों ने हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो स्थानीय आतंकियों को गिरफतार कर लिया। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है। 

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों की पहचान यूनुस अहमद मीर (19) उर्फ सरफराज पुत्र बशीर अहमद मीर और ताहिर -उल-इस्लाम उर्फ सज्जाद अफगानी(21) के रुप में हुई है।

सरफराज जिला बडगाम के सेबडन गल्वानपोरा का रहने वाला है जबकि ताहिर उल इस्लाम श्रीनगर जिले में शाल्टेंग के साथ सटे मलूरा तौहिदाबाद का रहने वाला है। यह दोनों ही हरकत उल मुजाहिदीन के लिए काम करते हैं। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हंदवाड़ा पुलिस को करीब एक सप्ताह से अपने तंत्र से खबर मिल रही थी कि हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो नए आतंकी सोपोर,हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में लगातार घूमते हुए जेल से छूटे हुए कुछ पुराने आतंकियों के साथ लगातार संपर्क कर रहे हैं। यह लोग हंदवाड़ा में आतंकी नेटवर्क को तैयार कर विध्वंसकारी गतिविधियों में तेजी लाना चाहते हैं। 

मुखबिरों से मिली सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्ध तत्वों की निगरानी शुरु कर दी। इस बीच,पता चला कि जिन दो आतंकियों की तलाश है कि वह हंदवाड़ा कस्बे में एक विशेष स्थान पर आने वाला है। इस सूचना के मिलते ही पुलिस ने सेना की 21 आरआर और 92वी वाहिनी सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से एक अभियान चला दोनों आतंकियों को बिना कोई गोली चलाए, जिंदा दबोच लिया। 

सरफराज और ताहिर से पुलिस ने दो चाईनीज पिस्तौल,कारतूस और दो ग्रेनेड के अलावा एक डायरी समेत कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। 

 

जम्मू कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.